J&K Election: उमर अब्दुल्ला का बुलडोजर कार्रवाई पर बड़ा बयान, बोले- मुसलमानों को बदनाम कर रही बीजेपी

J&K Election: जम्मू- कश्मीर के गांदरबल में आज जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। जानिए उन्होने क्या कहा।

Sonali kesarwani
Published on: 6 Sep 2024 10:16 AM GMT
J&K Election: उमर अब्दुल्ला का बुलडोजर कार्रवाई पर बड़ा बयान, बोले- मुसलमानों को बदनाम कर रही बीजेपी
X

J&K Election: आज उमर अब्दुल्ला गांदरबल विधानसभा क्षेत्र में अपनों की घेराबंदी बढ़ती देखकर चुनावी समर में उतर गए हैं। उन्होंने बड़गाम क्षेत्र से नामांकन किया। आगामी चुनाव को लेकर आज उमर अब्दुल्ला ने लोगों को सम्बोधित किया। अपने सम्बोधन में उन्होने बीजेपी का जमकर घेराव किया है। आपको बता दें कि इससे पहले चुनाव लड़ने के लिए पूर्व नेकां ने आगा सैयद महमूद को अपना प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन ऐन वक्त पर उमर अब्दुल्ला को मैदान में उतार दिया गया।

गांदरबल में उमर अब्दुल्ला का संबोधन

आज उमर अब्दुल्ला ने जम्मू- कश्मीर में संबोधन देते हुए कहते हैं, ''जिस तरह से यूपी में मुसलमानों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है, परसों सुप्रीम कोर्ट ने उसका निरीक्षण किया और बताया कि यह गैरकानूनी है। जिस तरह से यूपी में मस्जिदों और मदरसों को बंद किया जा रहा है, वो तथ्य हैं हमसे छिपा नहीं है कि हर बार बीजेपी के आदेश पर मुसलमानों को बदनाम किया जा रहा है। कर्नाटक में जब भी बीजेपी सत्ता में होती है, हमारी माताओं और बहनों को स्कूल और यूनिवर्सिटी जाने के लिए हिजाब उतारने के लिए कहा जाता है। हमें ऐसा करने की जरूरत है जम्मू-कश्मीर को उन शक्तियों से बचाएं जो यहां ऐसी ही स्थिति पैदा करना चाहते हैं।"

उमर अब्दुल्ला को झेलनी पड़ेगी चुनौतियाँ

जम्मू- कश्मीर चुनाव के बारे में राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है की उमर को गांदरबल से काफी चुनौती झेलनी पड़ रही है। इसीलिए उन्होंने बड़गाम का रुख किया है। उधर पार्टी नेताओं की माने तो पीडीपी और जम्मू-कश्मीर आवामी नेशनल कान्फ्रेंस ने भी शिया उम्मीदवार उतारा है। ऐसे में शिया मतों का बंटवारा होने से अपनी पार्टी को फायदा मिल सकता है। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने सुन्नी मुस्लिम गुलाम मोहिद्दीन बट को प्रत्याशी बनाया है। जो 2014 चुनाव में भी करीबी मुकाबले में हार गए थे। यही वजह है उमर अब्दुल्ला इस क्षेत्र से उतारे गए हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story