×

Jammu & Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, लश्कर के तीन मददगार गिरफ्तार

Jammu & Kashmir: आतंकियों के पास से 3 हैंड ग्रेनेड और 30 एके-47 लाइव राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। गिरफ्तार तीनों आतंकियों में दो पुरूष और एक महिला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Sep 2023 6:07 AM GMT
Lashkar helpers arrested
X

Lashkar helpers arrested (Photo: Social Media)

Jammu & Kashmir: आतंकवाद से जूझ रहे जम्मू कश्मीर में पुलिस और सेना का संयुक्त एंटी टेरर ऑपरेशन जारी है। इसी कड़ी में रविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बारामूला जिले में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के तीन मददगारों को पकड़ा है। इनके पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। तीनों जिले के चार युवकों को लश्कर में शामिल कराने वाले थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के पास से 3 हैंड ग्रेनेड और 30 एके-47 लाइव राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। गिरफ्तार तीनों आतंकियों में दो पुरूष और एक महिला है, जिनकी पहचान लतीफ अहमद डार, शौकत अहमद लोन और और इशरत रसूल के रूप में हुई है। ये तीनों चार स्थानीय युवकों का ब्रेनवॉश कर उसे आतंक की राह पर लाने की तैयारी में थे।

सीमा पार बैठे आतंकी के संपर्क में थे तीनों

बारामूला पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि वे काफी समय से पाक पोषित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के साथ बतौर मददगार जुड़े हुए हैं। वे सीमा पार बैठे आतंकवादियों उमर लोन और एफटी उस्मान के संपर्क में रहते थे और उनसे मिलने वाले आदेशों के मुताबिक काम करते थे। उन्हें के आदेश पर क्रेरी के चार युवकों की पहचान कर उन्हें लश्कर में शामिल करने की तैयारी थी। गिरफ्तार तीनों आतंकियों के खिलाफ यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

4 सितंबर को भी गिरफ्तार हुए थे दो लश्कर सहयोगी

इससे पहले चार सितंबर को बारामूला पुलिस ने लश्कर ए तैयाब के दो ओवर ग्राउंड वर्कर को धर दबोचा था। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर इन्हें पकड़ा था। इनके पास से भी चाइनीज पिस्टल और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया था। दरअसल, जम्मू कश्मीर में पकड़ाने वाले ज्यादातर आतंकवादियों के पास से चीन निर्मित हथियार बरामद होते रहे हैं।

सोमवार को एक बड़ा हादसा टला

आज यानी सोमवार सुबह श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। सुरक्षाबलों को हाईवे पर हांजीवेरा पट्टन में एक आईईडी के बारे में पता चला। जिसके बाद फौरन इसे डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता रवाना किया गया। हाईवे पर ट्रैफिक को ब्लॉक कर दिया गया। बम को सुरक्षित तरीके से नष्ट करने के बाद हाईवे पर ट्रैफिक को दोबारा खोला गया।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story