×

J&K में 40 KG. विस्फोटक, एक लावारिस सेंट्रो कार और हिजबुल का आतंकी कनेक्शन..

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया गया। आतंकियों ने पुलवाला इलाके में एक सेंट्रो कार में 40 किलो आईईडी छिपा रखी थी। जिसे सुरक्षाबल के जवानों ने समय रहते खोज निकाला और विस्फोटक सामग्री को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 28 May 2020 7:13 AM GMT
J&K में 40 KG. विस्फोटक, एक लावारिस सेंट्रो कार और हिजबुल का आतंकी कनेक्शन..
X

जम्मू: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया गया। आतंकियों ने पुलवाला इलाके में एक सेंट्रो कार में 40 किलो आईईडी छिपा रखी थी। जिसे सुरक्षाबल के जवानों ने समय रहते खोज निकाला और विस्फोटक सामग्री को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया।

अब इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार मीडिया से रूबरू हुए, उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ये एक सोची समझी साजिश का हिस्सा था। इसका मकसद सुरक्षाबलों को निशाना बनाना था। लेकिन समय रहते इस हमले को नाकाम कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार

गाडी के अंदर 40 किलो विस्फोटक मिले

विजय कुमार ने बताया कि हमें जब आतंकियों के होने का अंदेशा हुआ तो अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की लेकिन क्योंकि वहां पर अंधेरा था, तो इसलिए वहां से आतंकी भाग गए। इसके बाद हमने गाड़ी को जब्त किया और उसकी तलाशी ली।

इस दौरान हमें सेंट्रो कार के अंदर से लगभग 40 किलो आईईडी मिले। जिसे हमारे जवानों ने बिना एक सेकेण्ड की देर किये हुए सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया। इस तरह एक बड़ा हमला टाल दिया गया।

उन्होंने बताया कि पिछले एक हफ्ते से सुरक्षाबलों को लगातार ऐसी इनपुट्स मिल रहे थे कि जैश और हिज्बुल कि भारत पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश रच रहे हैं।

जम्मू-कश्मीरः हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

अँधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले आतंकी

इनपुट्स मिलने के बाद से ही हमने चौकसी और बढ़ा दी थी। हम लगतार उस इलाके में गस्त कर रहे थे। बुधवार की शाम को जब हमें कार की लोकेशन के बारें में पता चला तो पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ को साथ लेकर उसका पीछा किया। थोड़ी दूर जाकर नाका था। हमने नाके पर कार की तरफ इशारा करते हुए चेतावनी देते हुए फायरिंग की, लेकिन आतंकियों ने कार नहीं रोकी। आगे जाकर अन्धेरा था।

जिसका फायदा उठाकर वे कार छोड़कर भाग गये। ये लोग किसी भी पुलिस या सुरक्षाबलों की टीम को टारगेट कर सकते थे। उनके पास 40 से 45 किलो तक आईईडी था।

फ़ाइल फोटो

जम्मू कश्मीर के पंपोर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story