J&K Terror Attack: आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को चेताया, बोले-हिंदुस्तान से दोस्ती चाहते हैं तो ये बंद कीजिए

Farooq Abdullah on J&K Terror Attack: रविवार को जम्मू कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने कायराना हमला किया था जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल पर काम करने वाले 6 कर्मचारी शामिल हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Oct 2024 8:14 AM GMT
J&K Terror Attack: आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को चेताया, बोले-हिंदुस्तान से दोस्ती चाहते हैं तो ये बंद कीजिए
X

Farooq Abdullah  (photo: social media )

Farooq Abdullah on J&K Terror Attack: पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के गांदरबल में रविवार को हुए आतंकी हमले की जहां निंदा की तो वहीं पाकिस्तान की जमकर आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि हम कई सालों से देख रहे हैं कि वे लोग यहां आ रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि ये मामला खत्म होगा। हम लोग आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के हुक्मरानों से कहना चाहता हूं कि अगर वे हिंदुस्तान से दोस्ती चाहते हैं तो ये बंद कीजिए। कश्मीर, पाकिस्तान नहीं बनेगा। नहीं बनेगा, नहीं बनेगा।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कई गरीब मजदूर कमाई के लिए कश्मीर आते हैं। इन बेचारों को दरिंदों ने मार दिया। इसके साथ ही दिंरंदों ने हमारे एक डॉक्टर साहब जो लोगों की सेवा करते थे, उन्हें भी इन दरिंदों ने मार डाला। उन्होंने कहा कि ये बताएं कि ऐसा करके इन दरिंदों को मिलेगा क्या? क्या इससे यहां पाकिस्तान बनेगा?

कहां और कैसे हुआ था हमला?

रविवार को जम्मू कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों ने कायराना हमला किया था जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल पर काम करने वाले 6 कर्मचारी शामिल हैं। मरने वालों में पांच लोग गैर-स्थानीय हैं, जिनमें 2 अधिकारी वर्ग और 3 श्रमिक वर्ग के हैं। वहीं इस मामले की जांच को लेकर एनआईए की टीम भी गांदरबल पहुंचेगी।

इस आतंकी हमले में 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रेफर किया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह आतंकी हमला गांदरबल जिले के सोनमर्ग में हुआ है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक आतंकी हमला रविवार रात करीब 8.30 बजे हुआ। इस समय सभी कर्मचारी खाना खाने के लिये मेस में जमा हुए थे।

मेस में पहुंचे आतंकियों ने की थी फायरिंग

चश्मदीदों का कहना है कि जब कर्मचारी मेस में खाना खा रहे थे। उसी दौरान 3 आतंकी वहां आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार होने में सफल हो गए। आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story