×

Jammu and Kashmir: कुपवाड़ा में घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम, LOC पर सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी

Jammu and Kashmir: कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। इस ऑपरेशन को सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Oct 2023 5:22 AM GMT
Jammu and Kashmir terrorist killed
X

Jammu and Kashmir terrorist killed  (photo: social media )

Jammu and Kashmir: लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से सटे उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश जारी है। सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश को एकबार फिर नाकाम कर दिया है। कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। इस ऑपरेशन को सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए बताया, कल शुरू हुए एक संयुक्त अभियान में, सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने केरन सेक्टर के जुमागुंड इलाके में घुसपैठ की एक कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

खुफिया जानकारी के आधार पर हुई कार्रवाई

जम्मू कश्मीर पुलिस को जुमागुंड इलाके में घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस और सेना की संयुक्ट टीम ने रविवार देर शाम को इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक आतंकी मारा गया।

पिछले ऑपरेशन में 5 आतंकियों का हुआ था खात्मा

इससे पहले गुरूवार को भी कुपवाड़ा में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने आतंकवादियों से लोहा लिया था। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। मारे गए सभी आतंकी पाक पोषित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखते थे। पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया था।

पुलिस इंस्पेक्टर पर हुआ था हमला

रविवार को श्रीनगर में ईदगाह इलाके में एक आतंकी ने जम्मू कश्मीर पुलिस के एक इंस्पेक्टर को गोली मार दी थी। इंस्पेक्टर की पहचान मसरूर अली वानी के रूप में हुई है, वे येचिपोरा ईदगाह इलाके के रहने वाले हैं। आतंकवादियों ने वारदात को अंजाम उस वक्त दिया, जब वे लोकल लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे। मसरूर फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हमले की जिम्मेदारी घाटी में टारगेट किलिंग के लिए कुख्यात प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story