×

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सेना का एंटी टेरर ऑपरेशन जारी, राजौरी में दो आतंकियों को किया ढ़ेर

Jammu & Kashmir News: अचानक हुए इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया। घटना गुरुवार देर शाम की बताई जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 May 2023 10:08 AM GMT (Updated on: 5 May 2023 12:01 PM GMT)
Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में सेना का एंटी टेरर ऑपरेशन जारी, राजौरी में दो आतंकियों को किया ढ़ेर
X
Jammu & Kashmir News (photo: social media )

Jammu & Kashmir News: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। पूंछ आतंकी हमले के बाद इस ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलों ने प्रदेश के तीन अलग-अलग इलाकों में आतंकवादियों को मार गिराया है। शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने राजौरी में दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि खुफिया इनटेल पर सेना और पुलिस ने राजौरी जिले के कंडी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। जहां छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसका जवानों की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया। मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए। हालांकि, इस दौरान सेना के एक अधिकारी भी जख्मी हो गए। जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

वहीं, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष जारी है। आतंकवाद प्रभावित साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। अचानक हुए इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया। घटना गुरूवार देर शाम की बताई जा रही है। घायल जवान का उपचार एक नजदीकी स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। एक वरीय पुलिस अधिकारी ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। उन्हें दबोचने के लिए पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इस संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की जिम्मेदारी घाटी में सक्रिय चरमपंथी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। आतंकी संगठन ने सोशल मीडिय़ा पर इसकी जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि इस हमले में पुलिस के सीनियर अधिकारी और कई जवान घायल हुए हैं। कश्मीर टाइगर्स ऐसे और हमलों को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहा है।

दो दिन में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

इससे पहले बीते दो दिनों में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। बुधवार को सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इसके अलगे दिन गुरूवार तड़के सुरक्षाबलों ने बारामुला के वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में दो आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया। ये भी जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना का संयुक्त ऑपरेशन था। मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर से जुड़े थे और शोपियां जिले के रहने वाले थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story