×

Jammu Kashmir News: राजौरी में दो युवकों की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

Jammu and Kashmir: राजौरी क्षेत्र में दो लोकल युवकों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जिन्हें संदिग्ध उग्रवादी माना जा रहा है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 16 Dec 2022 3:28 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2022 4:48 AM GMT)
rajouri two youths shot dead
X

rajouri two youths shot dead (Pic: Social Media)

Jammu and Kashmir: राजौरी क्षेत्र में दो लोकल युवकों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जिन्हें संदिग्ध उग्रवादी माना जा रहा है। घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के कारण राजौरी-जम्मू राजमार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मामले को लेकर विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक पुंछ-राजौरी हाईवे पर सेना के कैंप के बाहर शुक्रवार सुबह दो स्थानीय लोगों के शव मिलने से इलाके में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुंछ-राजौरी हाईवे पर आर्मी कैंप के ते अल्फा गेट के बाहर शाम करीब 6 बजे गोलियों के निशान वाले दो स्थानीय लोग मृत पाए गए। जिसके बाद लोगों में तनाव फैल गया।

स्थानीय लोगों ने मारे गए लोगों की पहचान राजौरी जिले के मूल निवासी कमल कुमार और सुरिंदर कुमार के रूप में की है। एक ट्रक चालक चालक ने कहा, "मैं वाहन में यात्रा कर रहा था और सेना शिविर के अल्फा गेट पर गोलियों की कई आवाजें सुनीं। मैंने अपना वाहन पीछे छोड़ दिया और बचने के लिए भागा। बाद में, मुझे पता चला कि दो स्थानीय लोग मारे गए हैं।"

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे तथ्यों का पता लगा रहे हैं। उन्होंने कहा, "वरिष्ठ अधिकारी यह पता लगाने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं कि वास्तव में क्या हुआ था और दो स्थानीय लोगों की मौत कैसे हुई।" इस बीच, घटना की जांच की मांग को लेकर स्थानीय लोगों के साथ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया है और राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है," प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सेना के अल्फा गेट के बाहर खाली कारतूस पाए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के एक संतरी द्वारा कथित तौर पर गोलियां चलाने से दो नागरिकों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने कहा कि पीड़ित, जो कथित तौर पर सेना के साथ कुलियों के रूप में काम कर रहे थे, सुबह करीब 6.15 बजे जिले में एक सैन्य शिविर के अल्फा गेट के पास आ रहे थे, जब उन पर गोलीबारी की गई। अधिकारियों ने कहा कि राजौरी के रहने वाले शलिंदर कुमार और कमल किशोर की गोलीबारी में मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है और कुछ आक्रोशित लोगों ने शिविर पर भी पथराव किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story