Jammu Kashmir : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकी मार गिराए, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना आतंकवादी विरोधी अभियान चला रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 July 2024 3:29 PM GMT (Updated on: 7 July 2024 4:16 AM GMT)
Jammu Kashmir
X

भारतीय सेना के जवान (सोशल मीडिया)

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के दो इलाकों में चल रहे मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का शनिवार की सुबह से ज्वाइंट ऑपरेशन जारी है। सुबह मोदरगाम गांव से सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। दोपहर होते-होते फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। शाम होते-होते 4 आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया गया है।

सेना के अधिकारियों ने कहा ऑपरेशन अभी भी जारी है। फिलहाल मृतक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। बीते एक महीने (जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबल 10 आतंकियों का खात्मा कर चुके हैं। इनमें डोडा में 11-12 जून लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।

आतंकियों की मौजूदगी सेना को मिला था इनपुट

सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू की। इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया। इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उधमपुर जिलों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक सहायक उप-निरीक्षक सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले के राजबाग के पास वाहन सड़क से फिसलकर उझ नहर में गिर गया। इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एएसआई परषोतम सिंह शहीद हो गए, जबकि उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि परषोतम सिंह कार चला रहे थे, जब वह जसरोटा से राजबाग जाते वक्त वाहन पर नियंत्रण खो दिया।

बचावकर्मी दो बीएसएफ कर्मी की जान बचाने में रहे कामयाब

अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मी दो बीएसएफ कर्मियों की जान बचाने में कामयाब रहे, लेकिन परषोतम सिंह तेज धारा में बह गए और बाद में उन्हें गंभीर हालत में पाया गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक अन्य दुर्घटना में उधमपुर जिले में चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर एक कैब पलट जाने से बीएसएफ जवान अमित कुमार शुक्ला (30) की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि अमित शुक्ला जो जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। वह छुट्टी पर झारखंड स्थित अपने घर जा रहे थे।

Sandip Kumar Mishra

Sandip Kumar Mishra

Content Writer

Sandip kumar writes research and data-oriented stories on UP Politics and Election. He previously worked at Prabhat Khabar And Dainik Bhaskar Organisation.

Next Story