×

जम्मू कश्मीर आतंकी हमला: कुलगाम में एक और आतंकी हमला, किसी के घायल होने की खबर नहीं

Grenade Attack In Kulgam: कुलगाम के काजीगुंड डाक बंगले के पास आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला (Grenade Attack) किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 May 2022 12:29 PM GMT (Updated on: 26 May 2022 12:37 PM GMT)
Jammu Kashmir aatanki hamla
X

Jammu Kashmir aatanki hamla (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Kulgam Grenade Attack: जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में आतंकी हमलों (Terrorist Attack) का सिलसिला जारी है। गुरूवार को एक और ऐसी ही घटना सामने आई है। जिले के काजीगुंड डाक बंगले (Qazigund Dak Bangalow) के पास आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला (Grenade Attack) किया है। हालांकि, राहतभर बात ये है कि अब तक इस हमले में किसी के हताहत और घायल होने की सूचना नहीं आई है। हमले को लेकर अभी पूरी जानकारी नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले बीते मंगलवार को कुलगाम के यारीपोरा इलाके (Yaripora) में आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के नाके पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। अचानक हुए इस हमले से मची अफरातफरी का फायदा उठाकर दहशतगर्द मौके से फरार होने में कामयाब रहे। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए थे।

कश्मीर में तैनात जवानों की छुट्टियां रद्द

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के मुखिया और अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) को सजा सुनाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर प्रशासन और सेना सजग है। कश्मीर में तैनात सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है। पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से लगातार आ रहे भड़काऊ बयानों को देखते हुए सेना को भी हाई अलर्ट (Army On High Alert) रखा गया है। बता दें कि बुधवार को एनआईए की अदालत (NIA Court) ने टेरर फंडिग मामले (Terror Funding Case) में दोषी यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों का सफल ऑपरेशन

हर साल गर्मी का मौसम शुरू होते ही कश्मीर में घुसपैठ की घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं। आंकड़े गवाह हैं कि गर्मी के मौसम में आतंकी कश्मीर में अधिक सक्रिय रहते हैं, जिसके कारण आतंकी घटनाएं ज्यादा होती हैं। इसी को देखते हुए सीमा पर सुरक्षाबल इस बार काफी चौकन्ने हैं। गुरूवार को कुपवाड़ा जिले में सुरक्षबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकी मार गिराए। तीनों आतंकी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी पाकिस्तानी हैं। इस ऑपरेशन को खुफिया इनपुट के आधार पुलिस और सेना ने मिलकर अंजाम दिया। मुठभेड़ स्थल से भारी संख्या में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story