अनुच्छेद 370 हटाने पर लालकृष्ण आडवाणी ने दिया ये बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर को लेकर चल रही तमाम कयासों पर सोमवार को विराम लग गया। केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को लेकर चल रही तमाम कयासों पर सोमवार को विराम लग गया। केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें…अनुच्छेद 370 पर अमित शाह बोले, जम्मू-कश्मीर को बनाएंगे सबसे विकसित राज्य

इसके बाद पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी मोदी सरकार को इस फैसले पर बधाई दी है। बीजेपी के लौह पुरुष कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को एक बयान जारी कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने वाले केंद्र सरकार के फैसले का वह स्वागत करते हैं, देश की एकजुटता को मजबूत करने की ओर ये ऐतिहासिक फैसला है।

आडवाणी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना का बीजेपी के संकल्प में रहा है, जनसंघ के जमाने से ये हमारे संकल्प में है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को इस ऐतिहासिक फैसले के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने लिखा कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शांति और विकास की प्रार्थना करते हैं।

यह भी पढ़ें…अनुच्छेद 370 की विदाई, कश्मीर में बराबरी की जम्हूरियत का नया युग

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370, 35ए को हटाना बीजेपी का काफी पुराना वादा रहा है जो कि सोमवार को पूरा कर दिया गया है। लालकृष्ण आडवाणी से पहले बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने इस फैसले पर खुशी जाहिर की और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा होना बताया।