×

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में लापता बच्ची का मिला शव, गला रेत कर की गई हत्या

Jammu Kashmir: बुधवार देर शाम बच्ची के घर के पास उसका शव पाया गया। किसी धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 March 2023 9:26 AM GMT
Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में लापता बच्ची का मिला शव, गला रेत कर की गई हत्या
X
Dead body of missing girl (photo: social media )

Jammu-Kashmir: आतंकवाद प्रभावित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में एक लापता बच्ची का शव मिला है। घटना उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले की है। घटना जिले के कुरहामा जाब क्षेत्र की है। मृतक लड़की का घर भी इसी इलाके में है। बुधवार देर शाम बच्ची के घर के पास उसका शव पाया गया। किसी धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया गया था। शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक बच्ची की उम्र सात साल है और घटना वाले दिन वह लापता हो गई थी। उसके घरवाले उसे ढूंढ ही रहे थे कि इस बीच उन्हें बच्ची का शव मिल गया। बच्ची का नाम गोपनीय रखा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस अधिकारी मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुट गए हैं। बच्ची के परिवार वालों, रिश्तेदार और पड़ोसियों से पुलिस पूछताथ कर रही है। उधर, स्थानीय लोगों में घटना को लेकर भय के साथ-साथ आक्रोश भी है। उन्होंने पुलिस-प्रशासन से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी कई घटना

जम्मू कश्मीर में लापता बच्चों और बड़ों के शव मिलने की घटना नई नहीं है। इससे पहले ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इसी महीने की 9 तारीख को कुपवाड़ा जिले के आवूरा गांव के लापता हुए बच्चे का शव जंगल मिला था। मृतक का नाम तालिब अहमद खान था और उसकी उम्र महज 8 वर्ष थी।

15 फरवरी को ही वह अपने घर से लापता हो गया था। पुलिस ने शक के आधार पर बच्चे के पड़ोसी 19 वर्षीय आमिर मोहम्मद खान को गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ के दौरान बच्चे की हत्या कबूली थी और उसी के निशानदेही पर जंगल से शव बरामद किया था। इसी तरह सांबा जिले में एक लापता लड़की का शव पाया गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story