J&K Encounter: दुःखद! 15 अगस्त से पहले कश्मीर में शहीद हुआ देश का लाल, चार आतंकियों का काम तमाम

Jammu Kashmir Encounter: भारतीय सेना ने बताया कि शहीद कैप्टन दीपक एनकाउंटर में अपनी टीम को लीड कर रहे थे। बुधवार सुबह गोली लगने के बाद भी वे अपनी टीम के जवानों को निर्देश दे रहे थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Aug 2024 8:07 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2024 8:17 AM GMT)
Jammu Kashmir Encounter
X

भारतीय सेना के जवान (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डोडा जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में भरतीय आर्मी के एक कैप्टन शहीद हो गए हैं। वहीं सेना ने कहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों का भी काम तमाम कर दिया है।

भारतीय सेना ने बताया कि शहीद कैप्टन दीपक एनकाउंटर में अपनी टीम को लीड कर रहे थे। बुधवार सुबह गोली लगने के बाद भी वे अपनी टीम के जवानों को निर्देश दे रहे थे। इसके बाद उन्हें घटना स्थल से हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। एनकाउंटर अभी भी जारी है। आतंकी असर क्षेत्र में एक नदी के पास छिपकर फायरिंग कर रहे हैं। बुधवार सुबह एनकाउंटर वाली जगह पर आतंकवादी हथियार छोड़कर पीछे की और भाग गए हैं। अमेरिकी एम4 राइफल भी बरामद की गई है। तीन बैग में कुछ विस्फोटक भी मिला है।

सर्च आपरेशन जारी

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद छिप गए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बुधवार को इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया था। सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी शिवगढ़-अस्सार पट्टी में कहीं छिपे हुए हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकी हमलों पर की बैठक

वहीं, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के जरिए सेना पर किए जा रहे हमलों को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यानी बुधवार (14 अगस्त) को बैठक की। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी भी शामिल हुए। इसके अलावा डीजीएमओ और सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया। बताया गया है कि बैठक में आतंकियों से निपटने पर प्लान तैयार करने को लेकर चर्चा की गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story