TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

J&K Election 2024 : ये नया भारत है, ...इन्हें न 'कफन' नसीब होता है, न ही 'दो गज जमीन', कठुआ में गरजे सीएम योगी

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने प्रचार अभियान और रैलियों को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कठुआ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Sep 2024 9:54 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 1:47 PM GMT)
Jammu and Kashmir Election
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (Pic - Social Media)

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने प्रचार अभियान और रैलियों को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कठुआ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब की भावनाओं के विरुद्ध संविधान में धारा 370 जुड़ने के खिलाफ भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लोकतांत्रिक विरोध के फलस्वरूप 1952 में कांग्रेस और एनसीपी की सरकार के द्वारा जो यातना दी गई थी और जिस तरीके से यहां की आवाज को दबाने का काम किया गया था, उसका साक्षी कठुआ जनपद है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का स्लोगन - 'एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान' नहीं चलेंगे हैं। आज जब सपना साकार हुआ है, धारा 370 सदैव के लिए सामप्त हुआ है, उन स्थितियों में विधानसभा के पहले चुनाव में जम्मू कश्मीर के लोगों को अपने भाग्य का फैसला करना करना है। चुनाव आपका लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन ये आपके बेहतर भविष्य के लिए है। यहां डबल इंजन की सरकार का आना जरूरी है।

कांग्रेस समस्या का नाम और भाजपा समाधान

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 1947 में देश की सत्ता प्राप्त हुई थी, उत्तर प्रदेश की भी सत्ता मिली थी। कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक शासन किया, लेकिन राम मंदिर के निर्माण में सिर्फ बाधा बनने का काम किया। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 में केंद्र में और 2017 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनी। अयोध्या में 500 वर्षों की समस्या का समाधान 2019 में, मात्र पांच साल हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समस्या का नाम है और भाजपा समाधान है।

देश में सेकुलरिज्म के नाम राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलावाड़ करने वाले लोगों ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर पर जब फैसला आएगा तो खून की नदियां बह जाएंगी। फैसले के बाद एक भी मच्छर नहीं मरा है, पूरी शांति के साथ भव्य राम मंदिर का निर्माण भी हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही अनुच्छेद 370 समाप्त करने के समय भी कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी भी यही धमकी देती थी।

जम्मू कश्मीर टेरेरिज्म नहीं, टूरिस्ट स्टेट बन गया

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को जिन लोगों ने आतंकवाद की भट्ठी में झोंकने का काम किया था, आज वह विफल हो गए हैं। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू कश्मीर के लोगों को पलायन, भेदभाव और आतंकवाद का दंश दिया है, भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि आज जम्मू कश्मीर टेरेरिज्म नहीं टूरिस्ट स्टेट बन गया है।

सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई भी पाकिस्तान की शह पर भारत के अंदर आतंकवाद की नर्सरी को फैलाने का काम करेगा, तो उसे न तो ढकने के लिए कफन का कपड़ा मिलेगा और न दफन के लिए दो गज जमीन।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने नेतृत्व में और डबल इंजन की सरकार में कनेक्टीविटी बेहतर हुई है। पूरे भारत में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। 60 करोड़ लोग पांच लाख रुपए सालाना आयुष्मान योजना का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 करोड़ घरों में शौचालय, 12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि, 4 करोड़ गरीबों को आवास और 10 करोड़ घरों को उज्जवला योजना का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सबको सुरक्षा की गारंटी भी दी है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story