Jammu Kashmir Election : बीजेपी ने इन तीन नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव

Jammu Kashmir Election : भारतीय जनता पार्टी ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे तीन बागी नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Sep 2024 2:49 PM GMT (Updated on: 18 Sep 2024 3:08 PM GMT)
Jammu Kashmir Election : बीजेपी ने इन तीन नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव
X

Jammu Kashmir Election : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन नेताओं पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा है। ये तीनों नेता निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं।

भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति की सिफारिश पर बागी नेता पवन खजूरिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वह जम्मू कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष थे। वह उधमपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं। इसी सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक आरएस पठानिया को मैदान में उतारा है।

बलवान सिंह और नरिंदर सिंह भाऊ की भी सदस्यता रद्द

इसके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता बलवान सिंह और नरिंदर सिंह भाऊ की भी पार्टी से सदस्यता निलंबित कर दी गई है। यह दोनों नेता भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। बलवान सिंह भी उधमपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र नेशनल पैंथर्स पार्टी से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, नरिंदर सिंह भाऊ छंब विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, यह क्षेत्र जम्मू में आता है। यहां से बीजेपी ने पूर्व विधायक राजीव कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है। इसी सीट से कांग्रेस से पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद भी मैदान में हैं।

कई सीटों करना पड़ रहा विरोध का सामना

बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सियासत गरम हो गई है। सभी दलों के नेता अपनी-अपनी दावेदारी के लिए पार्टी के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन जब सूची जारी हुई तो कई नेताओं के सपने धरे के धरे रहे गए। दरअसल, पार्टी ने दूसरे नेताओं को चुनाव मैदान में उतार दिया। ऐसे ही बीजेपी ने जब अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो पार्टी में बवाल हो गया। कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया तो कई नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इसलिए भारतीय जनता पार्टी को कई सीटों पर विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story