×

Jammu and Kashmir: कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कर्नल समेत तीन अफसर शहीद

Jammu and Kashmir: घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि कश्मीर बेहद भयान खबह। दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग क्षेत्र में बुधवार को एक मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस DSP ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

Anant kumar shukla
Published on: 13 Sep 2023 2:54 PM GMT (Updated on: 13 Sep 2023 5:41 PM GMT)
Jammu Kashmir Encounter Between Security Forces and Terrorists
X

Jammu Kashmir Encounter Between Security Forces and Terrorists (Photo-Social Media)

Jammu and Kashmir News: कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आज यानी बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सेना के 2 अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के DSP शहीद हो गए। अधिकारियों के अनुसार बुधवार को सुबह सूचना मिली कि आतंकवादियों देखा गया है। इसके बाद कर्नल नें अपनी टीम के साथ उनपर दावा बोल दिया। आतंकियों नें उनपर गोलीबारी कर दी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल, मेजर और DSP शहीद हो गए हैं।

दरसल सुरक्षाकर्मियों की एक टीम आतंकियों की पीछा कर रही थी। टीम उस स्थान पर चढ़ रही थी जहां उन्हें दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी दौरान आतंकियों नें टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिससे कर्नल मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि दो अन्य अफसर गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें एयरलिफ्ट कर 92 बेस अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों नें उन्हें शहीद घोषित कर दिया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी लश्कर/TRF समूह के थे।

कर्नल मनप्रीत सिंह (शहीद)

उमर अब्दुल्ला ने जताया शोक

घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि कश्मीर बेहद भयान खबह। दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग क्षेत्र में बुधवार को एक मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस DSP ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में DSP हुमायूं भट, मेजर आशीष धोनैक और कर्नल मनप्रीत सिंह शहीद हो गए। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके प्रियजनों को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने जताया दुख

जम्मी कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर शहीद जवानों के प्रति दुख जाहिर करते हुए कहा कि, "मैं सेना के बहादुर राइफलमैन रवि के साहस और सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता हूं जिन्होंने राजौरी में कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा सदैव याद रखी जायेगी। शहीद के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ।"


DSP हुमायूं भट शहीद हो गए (फाइल फोटो सोशल मीडिया)

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा-आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दुख जताते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "हमारे बहादुर सेना के जवानों और एक डीएसपी ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है। हम उनके नुकसान से बेहद दुखी हैं।' हमारे बहादुरों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ।" आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट है।


मेजर आशीष धोनैक मुठभेड़ में शहीद (फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

गुलाम नबी आजद ने जताया शोक

जम्मू-कश्मीर पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने एक्स पर लिखा कि कोकेरनाग में ड्यूटी के दौरान, हमने आज सेना के कर्नल को खो दिया है। एक मुठभेड़ में मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट। इस भयानक खबर को स्वीकार करना काफी मुश्किल है. मेरा दिल उनके परिवारों के साथ है, जिनके लिए इस दुख को सहन करने के लिए साहस और शक्ति जुटाना मुश्किल हो सकता है और मैं उन शहीदों की आत्माओं के लिए भी प्रार्थना करता हूं जिन्होंने हमारे बेहतर और सुरक्षित कल के लिए बलिदान दिया!


Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story