TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jammu Kashmir : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Jammu Kashmir : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Sep 2024 10:11 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 10:43 AM GMT)
Jammu Kashmir : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
X

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार को मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है। सुरक्षाबलों के बीच अभी भी मुठभेड़, अन्य भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। बता दें कि कल यानी 28 सितंबर को भी सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें एक हेडकॉन्स्टेबल शहीद हो गया, जबकि डीएसपी और एएसआई भी घायल हुए।

मीडया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के कठुआ के बिलावर के कोग-मंडली में रविवार को दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को तीन से चार विदेशी आतंकियों के मौजूदगी की सूचना के बाद शनिवार को सर्च अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान देरशाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें हेडकाॅन्स्टेबल बशीर अहमद शहीद हो गए और डीएसपी और एसआई घायल हो गए थे। घायल दोनों अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं, रविवार को भी मुठभेड़ जारी है। इस दौरान एक आतंकी ढेर हो गया है, उसके शव को बरामद कर लिया गया है। घटना स्थल से हथियार बरामद हुए हैं।

दो आतंकी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी घायल

इससे पहले शनिवार यानी 28 सितंबर को ही कुलगाम में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया, हालांकि पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकियों की पहचान भी हो गई है। इनमें एक आतंकी बडगाम के चडूरा का रहने वाला है, जिसका नाम आकिब अहमद है और दूसरा आतंकी कुलगाम के चावलगाम का निवासी है, उसका नाम उमैस वानी है। ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे।

छह आतंकी गिरफ्तार

वहीं, 27 सितंबर को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा में एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों के पास से आईईडी, डेटोनेटर, आईईडी बैटरी, पिस्टलल, हैंडग्रेनेट और 20 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई थी। ये युवाओं की आतंकवाद बाद की ट्रेनिंग देते थे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story