×

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आंतकियों को किया ढ़ेर

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2022 4:27 AM GMT
Jammu & Kashmir Encounter
X

जम्मू में सुरक्षाबलों ने 3 आंतकियों को किया ढ़ेर(Pic: Social Media)

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जवानों ने इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को जम्मू के सिधरा इलाके में किसी घर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुबह जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गई। सुरक्षाक्षलों ने दो से तीन घंटे चले मुठभेड़ में तीनों दहशतगर्दों को मार गिराया।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकी एक ट्रक में छिपकर यहां आए थे। इस इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। लिहाजा सुरक्षाबल पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो पाई है। इसलिए ये बताना मुश्किल है कि आतंकी स्थानीय हैं या बाहरी।

शोपियां में मारे गए थे तीन आतंकी

इससे पहले 20 दिसंबर को शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। कश्मीर जोन के एडीजीपी विजय कुमार के मुताबिक, तीनों आतंकी घाटी में सक्रिय पाक समर्थित आतंकवादी संगठन लश्कर – ए – तैयबा से जुड़े हुए थे। मारे गए तीनों आतंकियों में से दो की पहचान हो गई थी। उनमें से एक आतंकी लतीफ लोन कश्मीर पंडित पुरान कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल था। वहीं, दूसरे आतंकवादी की पहचान उमेर नजीर के तौर पर हुई है जो नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में कथित तौर पर शामिल था। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया था।

बता दें कि लंबे समय से आतंकवाद और अलगाववाद की आग में जल रहे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट' चला रहे हैं। सेना की ओर से ये ऑपरेशन घाटी में मौजूद सीमा पास से आए आतंकियों के सफाये के लिए चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को इसमें काफी हद तक कामयाबी भी नहीं मिली है। लेकिन लोकल युवाओं का आतंकी गतिविधियों में शामिल होना चिंता का विषय बना हुआ है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story