बड़ा हादसा: अभी जम्मू-कश्मीर में फटा बादल, पूरे इलाके में भारी नुकसान

जम्मू-कश्मीर के त्राल क्षेत्र में बादल फट गया. बदल फटने की वजह से इलाके के स्कूल और घरों को भारी नुकसान हुआ है. घटना के कारण बिजली और पानी की सेवाएं पर भी असर पड़ा हैं, साथ ही आम जनजीवन उथल-पुथल हो गया है.

त्राल: जम्मू-कश्मीर के त्राल क्षेत्र में बादल फट गया. बदल फटने की वजह से इलाके के स्कूल और घरों को भारी नुकसान हुआ है. घटना के कारण बिजली और पानी की सेवाएं पर भी असर पड़ा हैं, साथ ही आम जनजीवन उथल-पुथल हो गया है.

ये भी देखें:जम्मू-कश्मीर: एडवाइजरी के बाद फैली अफवाह से डरे निवासी, अफरा-तफरी का माहौल

हादसे की वजह से हजन गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. दक्षिण पुलवामा के त्राल में हुए इस प्राकृतिक आपदा की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अभी तक किसी के जानमाल के नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि जम्मू-कश्मीर में मूसलाधार बारिश होने की आशंका बनी हुई है. भारी बारिश के चलते बाढ़, भूस्खलन के भी कई मामले बीते सप्ताह सामने आए थे. अमरनाथ यात्रा भी प्रभावित हुई थी.

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में बोमडिला इलाके में बादल फटा था जिसके बाद कई दिनों तक बचाव अभियान चलाना पड़ा था. बादल फटने के बाद आई बाढ़ में 800 लोग फंस गए थे. इस बाढ़ में कई लोग लापता भी हो गए थे.

ये भी देखें:दुनिया की सबसे ‘हॉट’ मॉडल टीवी पर बताती है मौसम का हाल, PICS हुईं वायरल

दरअसल बोमडिला क्षेत्र में बादल फटने के कारण पश्चिम कामेंग जिले में नाग-मंदिर टेंगा के पास कास्पी नाले में बाढ़ आ गई थी. कास्पी और नागमंदिर के बीच एक आरसीसी पुल बाढ़ के पानी में बह गया था.