×

सेना पर बड़ा आतंकी हमला: आज फिर दहला जम्मू-कश्मीर, अचानक फेंका गया बम

Kulgam Grenade Attack: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आंतकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दिया। साथ ही जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर ग्रेनेड से भी अटैक किया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2022 3:41 PM GMT (Updated on: 24 May 2022 4:12 PM GMT)
सेना पर बड़ा आतंकी हमला: आज फिर दहला जम्मू-कश्मीर, अचानक फेंका गया बम
X

ग्रेनेड अटैक (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Grenade Attack In Kulgam: जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही। हाल ही में पुलिसकर्मी के घर में हुई फायरिंग के बाद अब जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आंतकियों ने सुरक्षा बलों पर भी फायरिंग कर दिया। साथ ही जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर ग्रेनेड से भी अटैक किया गया है।

जम्मू कश्मीर आतंकी हमला

बता दें कि अभी हाल ही में मंगलवार को श्रीनगर के अचनार सौरा (Anchar Soura) इलाके में एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी के घर में घूसकर आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी। अचानक हुए इस हमले में पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी बुरी तरह घायल हो गए और उन्होंने वहीं दम तोड़ दिया। इस हमले में उनकी 7 साल की बेटी सफा कादरी भी घायल हो गई है।

तीन नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये हमला कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में हुआ है। जहां कुछ आतंकी अचानक आए और पुलिस एवं सीआरपीएफ के नाके पर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गए। सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला और वहां मचे अफरातफरी का फायदा उठाकर आतंकी भागने में कामयाब रहे। इस घटना में तीन नागरिकों के घायल होने की भी सूचना है। अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

वहीं सुरक्षाबलों ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए इलाके में घेराबंद कर दी है। सभी सड़कों पर मजबूत नाकाबंदी लगा दी गई है। आंतकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक कोई आतंकी अभी तक सुरक्षाबलों के हत्थे नहीं चढ़ सका है। बता दें कि कुलगाम में इससे पहले भी सुरक्षाबलों को इसी तरह निशाना बना चुके है। पिछले माह यानि अप्रैल में भी आतंकवादियों ने जिले के ब्राजलू गांव के पास सीआरपीएफ की सुरक्षा चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया था। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ भी हुई थी। लेकिन आतंकी मौके से भागने में कामयाब रहे थे।

आज मिली बड़ी सफलता

कश्मीर घाटी में दो आतंकी वारदातों के बाद सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी भी मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में जैश – ए – मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसके तहत आठ आतंकियों को अरेस्ट किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। सीआरपीएफ और सेना ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story