×

Jammu Kashmir Blast: राजौरी में हिंदुओं की हत्या के बाद IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, 5 घायल, 10-10 लाख की सहायता

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के धांगरी इलाके में आईईडी ब्लास्ट होने की खबर आ रही है। इस ब्लास्ट एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 2 Jan 2023 5:30 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2023 9:43 AM GMT)
Jammu Kashmir ied blast in Rajouri
X

Jammu Kashmir ied blast in Rajouri (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के धांगरी इलाके में आईईडी ब्लास्ट होने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस ब्लास्ट में एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस को यहां से एक आईडी बरामद हुआ है, जिसे हटा दिया गया है।

सुरक्षा बल आसपास के घरों में सर्च अभियान चला रहे हैं। जिस समय ये ब्लास्ट हुआ है उस समय आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था। रविवार को आतंकियों ने राजौरी में फायरिंग करके 4 लोगों की हत्या कर दी थी। जम्मू कश्मीर के राजौरी हमले में मारे गए लोगों को 10-10 लाख की प्रशासन सहायता देगा। लेफ्टीनेंट गवर्नर ने ऐलान किया है।

फायरिंग वाली जगह चल रहा था प्रदर्शन

बता दें कि राजौरी शहर से लगभग आठ किलोमीटर दूर ऊपरी धनगरी गांव में कल शाम हिंदुओं के तीन घरों को निशाना बनाकर दो उग्रवादियों ने गोलीबारी की जिसमें पिता-पुत्र और एक पीएचई कर्मचारी सहित चार नागरिकों की मौत हो गई थी। जबकि सात अन्य घायल हो गए थे। जिसके बाद सनातन धर्म सभा, विश्व हिंदू परिषद, व्यापार मंडल, बजरंग दल और कई अन्य हिंदू संगठन हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। उसके बाद में ही आईडी ब्लास्ट किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू जोन, मुकेश सिंह ने कहा कि सेना और सीआरपीएफ के साथ पुलिस ने ऊपरी धनगरी गांव में हमले के पीछे दो "हथियारबंद लोगों" को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। सिंह ने कहा तीन घरों में गोलीबारी हुई, जो एक-दूसरे से लगभग 50 मीटर की दूरी पर थे। जीएमसी राजौरी के प्रिंसिपल डॉ अमरजीत भाटिया ने बताया कि तीन नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चौथे ने जम्मू ले जाते समय दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि दो घायलों को हवाई मार्ग से जम्मू ले जाया गया है, जबकि गोली लगने से घायल चार नागरिकों का जीएमसी राजौरी में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि जीएमसी राजौरी में भर्ती घायलों पर इलाज का असर हो रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story