×

J&K: अब कठुआ में बेरहम बना शिक्षक, ब्लैकबोर्ड पर 'जय श्री राम' लिखने पर छात्र को पीटा, बच्चा अस्पताल में भर्ती

Jammu Kashmir News: यूपी के मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक का मुस्लिम बच्चे की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद ताजा मामला कठुआ से सामने आया है। ब्लैककक्षा में बोर्ड 'जय श्री राम' लिखने पर एक शिक्षक ने बच्चे की पिटाई कर दी।

Aman Kumar Singh
Published on: 26 Aug 2023 5:29 PM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 5:35 PM GMT)
J&K: अब कठुआ में बेरहम बना शिक्षक, ब्लैकबोर्ड पर जय श्री राम लिखने पर छात्र को पीटा, बच्चा अस्पताल में भर्ती
X
Jammu-Kashmir News (Social media)

Jammu-Kashmir News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के निजी विद्यालय में एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई का मामला तूल पकड़ चुका है। समाचार माध्यमों की सुर्खियां बनी तो इसी तरह का एक मामला जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले से आया। दरअसल, कठुआ के एक सरकारी अपर सेकेंडरी स्कूल में एक शिक्षक द्वारा एक स्टूडेंट की इतनी पिटाई की गई कि उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

अस्पताल में भर्ती छात्र ने बताया कि, उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने अपनी कक्षा के ब्लैकबोर्ड पर 'जय श्री राम' लिख दिया था। स्थानीय पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। शिक्षक और प्रिंसिपल पर IPC की धारा-323 यानी जानबूझकर चोट पहुंचाने, धारा-342 अर्थात गलत तरीके से कैद करना, धारा-504 (जानबूझकर अपमान करना), धारा-506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय की धारा-75 यानी कि बच्चे के प्रति क्रूरता के तहत आरोप लगाए गए हैं।

3 सदस्यीय कमेटी का गठन

दरअसल, यूपी के मुजफ्फरनगर के एक निजी स्कूल में एक शिक्षिका के वायरल वीडियो के बाद ये नया वीडियो सामने आया है। इसमें भी कथित तौर पर धार्मिक पहचान के आधार पर मासूम छात्र की पिटाई की गई। कठुआ में हुई घटना के बाद डिप्टी कमिश्नर (Deputy Commissioner Kathua) ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि, इसकी जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इन सदस्यों में बानी के उप मंडल मजिस्ट्रेट, कठुआ के उप मुख्य शिक्षा अधिकारी और खरोटे में सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल शामिल हैं। फ़िलहाल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित छात्र के परिजनों ने शिक्षक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल में छोटे बच्चे की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है जिसने लोगों को झकझोर दिया। वीडियो में महिला टीचर एक मुस्लिम बच्चे को क्लास में खड़ा कर दूसरे बच्चों से थप्पड़ लगवा रही है। टीचर का नाम तृप्‍ता त्यागी है। यही महिला उस स्कूल की प्रिंसिपल भी है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story