×

Jammu Kashmir: शोपियां में भयानक बम धमाका, खड़ी कार में रखा विस्फोटक, सेना के तीन जवान घायल

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्थित शोपियां में एक गुरुवार को हुए एक हालिया बम विस्फोट में भारतीय सेना के तीन सैनिक बुरी तरह से घायल हो गए हैं। यह धमाका एक कार में हुआ है।

Rajat Verma
Published on: 2 Jun 2022 3:04 AM GMT
bomb blast in Shopian
X

शोपियां में बम विस्फोट (फोटो-सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्थित शोपियां (bomb blast in Shopian) में एक गुरुवार को हुए एक हालिया बम विस्फोट में भारतीय सेना के तीन सैनिक बुरी तरह से घायल हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह धमाका एक कार में हुआ है, जिसे धमाके की साज़िश के तहत ही किराए पर लिया गया था। हमले में घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया गया। इस दौरान धमाके के मद्देनज़र भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस द्वारा साझा रूप से जांच की जा रही है। इलाके की छापेमारी जारी है, जिसके चलते प्रत्येक संदिग्ध व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

शोपियां में बीते दो दिनों के भीतर ही यह ऐसी दूसरी आतंकी घटना है जिसके चलते इलाके में भारी खौफ फैल गया है। बीते दिन आतंकवादी ने शोपियां के एक आम नागरिक को अपनी गोली का शिकार बनाया था, जिसका अभी इलाज जारी है।

आतंकियों के छुपे होने की आशंका

इस दौरान आज की घटना के चलते शोपियां इलाके को ठीक तरह से खंगाला जा रहा है, दरअसल संदेह के आधार पर आतंकियों के इलाके में ही छुपे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है क्योंकि ऐसी घटना को दूर से अंजाम नहीं दिया जा सकता है।

शोपियां में गुरुवार को घटित हुई इस घटना के मद्देनजर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार द्वारा ट्वीट के माध्यम से अपने बयान में बताया गया कि-"शोपियां के सेडो में एक निजी किराए के वाहन में विस्फोट हुआ है, जिसके चलते कुल 3 सैनिक घायल हो गए है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। विस्फोटक किस प्रकार का और कौनसा था इसपर अभी जांच जारी है तथा जैसे ही कुछ भी पता चलता है, जानकारी सभी से साझा की जाएगी।"

आपको बता दें कि सांबा जिले में करीब 1 सप्ताह पूर्व भी एक आतंकी घटना सामने आई थी, जिसमें एक महिला स्कूल टीचर को आतंकियों ने गोली मार दी थी। घाटी में लगातार आतंकी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में आतंकियों के छुपे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। हालांकि, समय-समय पर आतंकी संगठनों को भारतीय सेना की ओर से बड़े झटके दिए गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story