×

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले स्थित टोटे वन क्षेत्र में लगी आग, राहत कार्य जारी

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के टोटे वन क्षेत्र में रविवार यानी आज भीषण आग लग गई। इस भीषण आग की चपेट में कई पेड़ जलकर नष्ट हो गए। ‌फिलहाल राहत कार्य जारी है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 22 May 2022 11:04 AM GMT
Jammu kashmir news today
X

टोटे वन क्षेत्र में लगी आग। (Social Media)

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर स्थित रियासी जनपद (Reasi District) के टोटे जंगल इलाके (Tote Jungle Area) में आग लगने की घटना घटित हुई है। बताया जा रहा है की आग ने तेजी पकड़ ली है, हालांकि मौके पर राहत कार्य जारी है। आग लगने की यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है। घटना के चलते फिलहाल कोई हताहत होने की सूचना नहीं हुई है, लेकिन प्राप्त जानकारी के आधार पर आग तेजी से फैल रही है और टोटे जंगल के अन्य इलाके को पकड़ रही है। जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में घटित हुई इस घटना को लेकर सबसे बड़ी बात यह सामने आ रही है कि स्थानीय प्रशासन ने मौके ओर दमकल कर्मियों और गाडियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा है।

आग लगने के असल कारणों का नहीं चला पता

फिलहाल राहत कार्य जारी है। जल्द ही आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। फिलहाल, आग लगने के असल कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। अचानक से लगी इस आग के पीछे कई तरह के कारणों को लेकर अंदेशा जताया जा रहा है। एक ओर इस घटना को पूरी तरह से प्राकृतिक बताया जा रहा है वहीं दूसरी ओर इस घटना के पीछे किसी साज़िश को लेकर भी जांच की जा रही है। यकीनन, घाटी में। घटित होने वाली ऐसी घटनाओं के कई कारण संभव हो सकते हैं।

त्रिकुटा पर्वत पर भी आग लगने की घटना आई थी सामने

अभी कुछ दिनों पहले ही जम्मू स्थित माता वैष्णो देवी दरबार के निकट त्रिकुटा पर्वत पर भी आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसमें बड़ी संख्या में यात्री फंस गए थे। इजे घटना के चलते माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को नए मार्ग को बंद करने की नौबत आ गई थी। बीते सप्ताह भर में ही यह जम्मू-कश्मीर राज्य में जंगल में आग लगने की दूसरी बड़ी घटना है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story