TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jammu- Kashmir: रियासी बस अटैक मामले में NIA की 7 ठिकानों पर छापेमारी, मिल सकते हैं अहम सबूत

Jammu- Kashmir: जम्मू कश्मीर में रियासी बस अटैक मामले को लेकर आज NIA 2 जिलों के सात ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Sonali kesarwani
Published on: 27 Sep 2024 4:22 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 4:35 AM GMT)
Reasi bus terror attack
X

Reasi bus terror attack

Jammu- Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी आज जम्मू- कश्मीर में रियासी बस हमले से जुड़े मामले में 2 जिलों का 7 स्थानों पर तलाशी ले रही है। जांच एजेंसी की तरफ से जिन स्थानों पर तलाशी ली जा रही है, वे हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवर-ग्राउंड वर्करों से जुड़े हुए हैं। आपको बता दे कि 9 जून को श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसमें कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी। इसके आलावा बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे।

इस हमले के बाद गृह मंत्रालय की तरफ से 17 जून को इसे जांच के लिए एनआईए को सौंप दी गई थी। आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट ने अपने ऊपर ली थी। लेकिन बाद में अपनी जिम्मेदारी से पलट गया था।

9 जून को हुई थी घटना

रियासी बस अटैक की घटना 9 जून को हुई थी। जहाँ जम्मू के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही थी तभी बस पर आतंकी हमला होता है। बस आतंकवादी हमले के बाद खाई में गिर गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 41 लोग जख्मी हो गए थे। घटना 9 जून की शाम करीब 6:10 बजे घटी थी। हमले के दौरान, बस ड्राइवर घायल हो गया, और वह अपनी गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठा. अधिकारियों ने हमले के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

गृह मंत्रालय ने जाँच के लिए एनआईए को सौंपी जिम्मेदारी

हमले के बाद 17 जून को गृहमंत्रालय ने इसकी जिम्मेदारी एनआईए को सौंप दी थी। इस मामले में अब तक, राजौरी के हाकम खान को आतंकवादियों को भोजन, पनाह और रसद की सप्लाई करने और हमले से पहले टोही में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले, 30 जून को जांच एजेंसी ने राजौरी में हाइब्रिड आतंकवादियों और उनके ओवरग्राउंड गुर्गों से जुड़े पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story