×

J&K: उरी में फिर बड़ी आतंकी साजिश की फ़िराक में थे आतंकी, सुरक्षा बलों ने 8 AK-74, 14 ग्रेनेड, 48 मैगजीन किया बरामद

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त अभियान में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया। उरी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ।

aman
Written By aman
Published on: 24 Dec 2022 12:26 PM GMT (Updated on: 24 Dec 2022 12:31 PM GMT)
Jammu & Kashmir News
X

बरामद असलहों के साथ सुरक्षा बल (Social Media) 

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस को शनिवार (24 दिसंबर) को बड़ी कामयाबी मिली। संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया। सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के उरी सेक्टर (Uri Sector) में हथलंगा के पास भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया।

सुरक्षा बलों को क्या-क्या मिला?

भारतीय सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए। सेना ने बताया कि, सुरक्षाबलों को 24 मैगजीन के साथ 560 राउंड, 8 AK 74 यू, 24 मैगजीन के अलावा 12 पिस्टल और 244 राउंड तथा 14 ग्रेनेड व पाकिस्तान के झंडे की छाप वाले 81 गुब्बारे बरामद हुए हैं। भारी मात्रा में असलहा और गोला-बारूद बरामद होने के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों की धरपकड़ तेज कर दी है।

NIA ने जम्मू-कश्मीर में छापेमारी की

दूसरी तरफ, शनिवार को ही एनआईए ने आतंकी संगठनों की फंडिंग से जुड़े मामले में कश्मीर में छापेमारी की। NIA लगातार एक्शन में है। NIA की कई टीम ने आज सुबह एक साथ जम्मू-कश्मीर, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में छापेमारी की। बताया गया कि, जम्मू कश्मीर में करीब दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी हुई। पंजाब में NIA ने हाल ही में दर्ज एक नए मामले में खालिस्तानी चरमपंथी समूह पर कार्रवाई की। एनआईए की टीमें संदिग्धों के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही है।

घाटी में टेरर फंडिंग को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में शनिवार को 13 जगहों पर छापेमारी की। इनमें 12 कश्मीर में 12 और 1 स्थान जम्मू में छापा मारा गया। ये सभी छापेमारी टेरर फंडिंग मामले में हुई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि NIA की टीम ने जम्मू में एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया।

वहीं, पंजाब में एनआईए की टीम ने हाल ही में दर्ज एक नए मामले में खालिस्तानी चरमपंथी समूह (Khalistani extremist group) पर कार्रवाई की। NIA टीम संदिग्धों के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले। एनआईए की इस छापेमारी में आतंकियों से जुड़े तार की तलाश की जाती रही। हालांकि, इस बारे में अभी कोई विशेष जानकारी नहीं मिली है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story