×

Jammu Kashmir Terror Attack: अभी-अभी फिर प्रवासियों पर आतंकी हमला, अब मजदूर बने निशाना

Jammu Kashmir Terror Attack: गुरूवार सुबह राजस्थान के बैंक मैनेजर की हत्या करने के बाद अब दो और प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jun 2022 1:57 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 1:58 AM GMT)
Jammu Kashmir Terror Attack
X

Jammu Kashmir Terror Attack (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों का सिलसिला जारी है। आतंकवादियों के निशाने पर प्रवासी कामगार बने हुए हैं। गुरूवार सुबह राजस्थान के बैंक मैनेजर की हत्या करने के बाद अब दो और प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया गया है। आतंकी हमले में दोनों मजदूर गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। ये घटना आतंकवाद प्रभावित बडगाम जिले की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने बडगाम जिले में स्थित एक ईट भट्ठे में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों पर अचानक हमला कर दिया। इसे हमले में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले के बाद घटनास्थल से आतंकी फरार हो गए हैं। आनन – फानन में दोनों मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले के बाद से प्रवासी मजदूरों में दहशत व्यापत हो गया है। जख्मी मजदूर किस राज्य से ताल्लूक रखते हैं, इसे बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है।

गैर कश्मीरी और हिंदुओं पर बढ़े हमले

बीते कुछ दिनों में कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। आतंकवादी सरकार पर दवाब बनाने के लिए अब टारगेट किलिंग का रास्ता अपना रहे हैं। उनके निशाने पर कश्मीरी पंडित, घाटी में काम कर रहे प्रवासी कामगार और जम्मू कश्मीर पुलिस और प्रशासन में काम कर रहे स्थानीय लोग निशाने पर हैं। गुरूवार को ही आंतकियों ने दो वारदातों को अंजाम देकर सनसनी मचा दी है।

इससे पहले गुरूवार सुबह आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक मैनेजर की बैंक में घुसकर हत्या कर दी। बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। आंतकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (KFF) ने एक खुला खत जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने ऐसे और हमले करने की बात कही थी, जो शाम होते सच साबित हुई है।

बता दें कि कश्मीरी में लगातार हो रहे टारगेट किलिंग को देखते हुए वहां रहे कश्मीरी पंडितों ने घाटी छोड़ने का मन बना लिया है। उन्हें अब सरकार के सुरक्षा इंतजामों पर भरोसा नहीं रह गया है। उन्होंने कल से थोक में पलायन करने की बात कही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story