×

J&K Terror Attack: आतंकियों ने पुलिसकर्मी के घर में की गोलीबारी, जवान की मौत, 7 वर्षीय बेटी घायल

Jammu Kashmir Aatanki Hamla: श्रीनगर के अचनार सौरा में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के घर में घुस ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे जवान की मौत हो गई और उसकी 7 वर्षीय बेटी घायल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2022 1:02 PM GMT (Updated on: 24 May 2022 1:51 PM GMT)
J&K Terror Attack: आतंकियों ने पुलिसकर्मी के घर में की गोलीबारी, जवान की मौत, 7 वर्षीय बेटी घायल
X

आतंकी (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Terrorist Attack In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आंतकियों द्वारा टारगेटेड किलिंग (Targeted Killing) जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी के घर में कुछ आतंकी घूस आए और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। घटना श्रीनगर के अचनार सौरा (Anchar Soura) इलाके की है। अचानक हुए इस हमले में पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी बुरी तरह घायल हो गए और उन्होंने वहीं दम तोड़ दिया। इस हमले में उनकी 7 साल की बेटी सफा कादरी भी घायल हो गई है।

हमले को अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। घटना की जानकारी मिलते ही बड़े पैमाने पर सेना और जम्मू कश्मीर के जवान मौके पर पहुंचे। सैफुल्ला कादरी और उनकी बेटी सफा को अस्पताल ले जाया गया, जहां सैफुल्ला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं सफा की हालत स्थिर बताई जा रही है, उसका उपचार चल रहा है। जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की खोजबीन जारी है।

टारगेटेड किलिंग जारी

जम्मू कश्मीर में खौफ का नया अध्याय शुरू करने के लिए आतंकवादी संगठनों ने टारगेटेड किलिंग का रास्ता अपनाया है। इसके जरिए वो घाटी में रह रहे उन लोगों को निशाना बना रहे हैं, जिससे की वहां अधिक दहशत फैले। हाल के दिनों में घाटी में कार्यरत कश्मीरी पंडित कर्मचारियों और दुकानदारों, सरपंचों और जम्मू – कश्मीर पुलिस के जवानों को उनके घर में घुसकर निशाना बनाने की घटना इसका उदाहरण है। इन घटनाओं को लेकर लोगों में सरकार के खिलाफ जबरदस्त नाराजगी उपजती है।

लोगों का सरकार पर भरोसा कम होता है। इन घटनाओं से पीड़ित परिवारों का मानना है कि जब सरकार सुरक्षा नहीं दे सकती, तो उनके लिए काम करने का क्या मतलब। राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों का सरकार के प्रति पनपा आक्रोश इसका ज्वलंत उदाहरण है।

अमरनाथ यात्रा को लेकर धमकी

30 जून से शुरू हो रहे अमरनाथ यात्रा को लेकर भी धमकियां आने लगी है। 22 मई को आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने एक पत्र जारी किया था, जिसमें आरएसएस के नेताओं पर जमकर हमला बोला गया था। फ्रंट की ओर से कहा गया था कि तीर्थयात्री तब तक सुरक्षित हैं, जबतक कि वो कश्मीर मुद्दे में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि सरकार और सुरक्षाबलों द्वारा अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर पुख्त इंतजाम के दावे किए जा रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story