×

Jammu Kashmir: ताबड़तोड़ गोलियाँ कश्मीर के बारामुला में, आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच बड़ी मुठभेड़

Jammu Kashmir Encounter: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद ये मुठभेड़ हुई है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 30 July 2022 3:56 AM GMT
Kashmir Valley Security Forces Encounter
X

Kashmir Valley Security Forces Encounter (image social media)

Click the Play button to listen to article

Jammu Kashmir Encounter: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में शनिवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ये मुठभेड़ शुरू हुई है। पुलिस ने कहा, बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल आतंकवादियों को जवाब दे रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहां छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि अब तक दोनों पक्षों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पिछले कुछ महीनों में, पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच लगातार मुठभेड़ें हुई है, जिसमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। अधिकांश ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से किए गए हैं।

21 जून को भी पुलवामा और बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षा बलों ने यह अभियान बारामूला जिले के सोपोर इलाके के तुलिबल गांव में चलाया था। जिसमें सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी माजिद नजीर पुलवामा मुठभेड़ में ढेर हो गया था।

इसके बाद 24 मई को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। जांच में मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तान के निकले थे। इस मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद किए थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story