×

आतंकियों का New Year: देश दहलाने पूरी तैयारी, बड़ी साजिश का ऐसे हुआ खुलासा

आतंकी नए साल के मौके पर घाटी में किसी वारदात को अंजाम देने वाले थे। पुलिस को इनपुट मिला था कि कुछ आंतकी ऑटोमेटिक हथियारों के साथ मूवमेंट कर रहे है।

Shivani
Published on: 26 Dec 2020 4:00 AM GMT
आतंकियों का New Year: देश दहलाने पूरी तैयारी, बड़ी साजिश का ऐसे हुआ खुलासा
X
आतंकियों के बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से एक एके असॉल्ट राइफल, दो मैग्जीन और 60 राउंड के साथ ही दो मैग्जीन और 15 राउंड समेत एक पिस्टल पाई गई।

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधियों के जरिये महल बिगाड़ने में लगे आतंकियों ने नए साल के लिए बड़ी साजिश कर रखी थी। इसी साजिश को अंजाम देने के लिए श्रीनगर में हथियारों को स्मगल किया जा रहा था। हालाँकि समय रहते पुलिस ने उनकी इस साजिश को नाकाम कर दिएऔर दो आंतकियों को गिरफ्तार कर लिया।

TRF संगठन के दो आतंकी गिरफ्तार

दरअसल, जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर स्थित नरवल इलाके में पुलिस ने चेकिंग अभियान चला रखा था। इस दौरान दो लोगो ने भागने की कोशिश की, तो पुलिस को कुछ शक हुआ और उन्होंने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। चेकिन में दोनों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं। जांच में पता चला कि दोनों आतंकी The Resistance Front (TRF) के लिए काम करते हैं।

ये भी पढ़ेंःदिल्ली में भयानक आग: जलकर राख हुई मास्क बनाने वाली फैक्ट्री, एक की मौत

हथियारों का जखीरा ले जा रहे थे, चेकिंग पॉइंट पर पकड़ा

जानकरी के मुताबिक, ये आतंकी नए साल के मौके पर घाटी में किसी वारदात को अंजाम देने वाले थे। पुलिस को क्रिसमस के मौके पर इनपुट मिला था कि कुछ आंतकी ऑटोमेटिक हथियारों के साथ मूवमेंट कर रहे है। सूचना के बाद एसओजी नरवल से स्पेशल चेक पॉइंट बनाया और जांच शुरू की।

al-Qaeda terrorist

नए साल को लेकर आतंकी साजिश में दहशतगर्द

पकड़े गए आतंकियों की पहचान काजीगुंड निवासी रईस अहमद और कुलगाम निवासी सुबजार अहमद शेख के तौर पर हुई है। रईस के बैग की जांच की गई तो उसमें से 1 एके सीरीज की रायफल, 1 पिस्टल, 2 मैगजीन, 60 एक राउंड और 15 पिस्टल राउंड बरामद हुए। दोनों की जांच की जा रही है और पूछताछ कर पुलिस आतंकी साजिश का पता लगा रही है। फ़िलहाल पता चला है कि गिरफ्तार रईस अहमद डार इससे पहले भी चार मामलों में शामिल रह चुका है। ये टीआरएफ आतंक संगठन के लिए काम कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story