×

भयानक आग जम्मू कश्मीर में: हर तरफ धूं-धूंकर जल रहे हरे-भरे जंगल, तेजी से बढ़ती जा रही ये आग

Jammu Poonch Forest Fire: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जंगलों में लगी भीषण लगातार बढ़ती जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 May 2022 4:36 AM GMT (Updated on: 28 May 2022 4:43 AM GMT)
fire in Jammu forests
X

जम्मू जंगलों में लगी आग (फोटो-सोशल मीडिया)

Jammu Poonch Forest Fire: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां के पुंछ में जंगलों (fire in Jammu forests) में लगी भीषण लगातार बढ़ती जा रही है। लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) के नजदीक के जंगलों में आग की वजह से तमाम बारूदी सुंरगों में ब्लास्ट हो गया। बीते हफ्ते से धूं-धूंकर जल रहे जंगलों में लगी आग से आवो-हवा पूरी तरह से दूषित होती जा रही है। धीरे-धीरे करके ये आग जंगलों से शुरू होकर भारतीय बॉर्डर में मेंढर सेक्टर के आगे तक फैलती जा रही है।

पुंछ के जंगलों में लगी आग के बारे में अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए माइंस बिछाई गई थी। जिससे करीब छह बारूदी सुरंगों में लगी आग की वजह से ब्लास्ट हो गया।

लगातार बढ़ती आग को लेकर वन रक्षक कनार हुसैन शाह ने कहा, ''बीते तीन दिन से जंगल में आग लगी हुई है। हम सेना के साथ मिलकर आग को बुझा रहे हैं।''

आगे उन्होंने कहा, ''आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन आज सुबह दरमशाल ब्लॉक में आग लग गई और तेज हवाओं के कारण तेजी से फैल गई।'' सीमावर्ती गांव के पास पहुंची आग पर बाद में सेना की मदद से काबू पा लिया गया।

साथ ही अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले में सीमा के पास सुंदरबंदी क्षेत्र में एक और भीषण आग लग गई, जो अन्य वन क्षेत्रों में फैल गई। जिससे हवा और हरियाली का खासा नुकसान हो रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story