×

उरी से भी बड़ा अटैक, जैश के आतंकी आदिल डार ने किया आत्मघाती हमला

हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से इस आतंकी की फोटो जारी करते हुए इसे हमले के लिए जिम्मेदार बताया गया है। जिस आतंकी के इस हमले में शामिल होने की बात सामने आई है, उसे पुलवामा के काकापोरा इलाके का निवासी बताया गया है

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2019 2:20 PM GMT
उरी से भी बड़ा अटैक, जैश के आतंकी आदिल डार ने किया आत्मघाती हमला
X

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर बड़ा हमला किया है। इस हमले में सुरक्षाबल के 30 जवान शहीद हो गए हैं। सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के पीछे पुलवामा के एक स्थानीय आतंकी के शामिल होने की बात सामने आई है।

हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से इस आतंकी की फोटो जारी करते हुए इसे हमले के लिए जिम्मेदार बताया गया है। जिस आतंकी के इस हमले में शामिल होने की बात सामने आई है, उसे पुलवामा के काकापोरा इलाके का निवासी बताया गया है। हालांकि उसकी संलिप्तता के बारे में सुरक्षा एजेंसियों की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी ने की आतंकी हमले की कड़ी निंदा, बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

बता दें कि पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए इस आतंकी हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के अफजल गुरु स्क्वॉड का नाम सामने आया है। जैश ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी आदिल अहमद डार की एक तस्वीर भी जारी की है। वहीं आतंकी संगठन द्वारा जारी तस्वीर का संज्ञान लेते हुए सुरक्षा एजेंसियां अब इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

यह भी पढ़ें.....आतंकी हमले पर बोले वीके सिंह, शहीदों के खून की एक-एक बूंद का लेंगे बदला

जैश-ए-मोहम्मद ने दावा किया है कि उसके आतंकवादी आदिल अहमद उर्फ वकास ने विस्फोटक से भरी उस गाड़ी को उड़ाया है। जैश ने कहा है कि आदिल पुलवामा के गुंडीबाग इलाके का ही रहने वाला था। धमाके से पहले जवानों की गाड़ी पर फायरिंग भी की गई है। बताया जा रहा कि ये काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था।

यह भी पढ़ें.....जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 30 जवान शहीद, कई घायल

मीडिया रिपोर्ट्स में खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आदिल को हाल ही में अफगान मुजाहिद जैश के आतंकी गाज़ी रशीद ने आतंक की ट्रेनिंग दी थी। उसे कश्मीर के नए आतंकियों को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी दी गई थी। बताया जा रहा कि जैश का कमांडर राशिद गाज़ी आईईडी बनाने में एक्सपर्ट है। उसने अफगानिस्तान में ही पूरी ट्रेनिंग ली है. 9 दिसंबर को उसने कश्मीर में घुसपैठ की थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story