×

क्या PM की पत्नी और मोदी से मिलने पर कम होगी 'दीदी' के चहेते अफसर की मुश्किलें?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को शहर के हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिये विमान में सवार होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी को देख उनसे मिलने के लिये दौड़ पड़ीं और दोनों के बीच सुखद बातचीत हुई।

Aditya Mishra
Published on: 10 May 2023 6:31 PM GMT (Updated on: 10 May 2023 6:36 PM GMT)
क्या PM की पत्नी और मोदी से मिलने पर कम होगी दीदी के चहेते अफसर की मुश्किलें?
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को शहर के हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिये विमान में सवार होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी को देख उनसे मिलने के लिये दौड़ पड़ीं और दोनों के बीच सुखद बातचीत हुई।

मुख्यमंत्री के एक करीबी सूत्र ने बताया कि पड़ोसी झारखंड के धनबाद की दो दिन की यात्रा के बाद जशोदाबेन वहां से लौट रही थीं। सूत्र ने बताया, ‘‘यह अचानक हुई मुलाकात थी और उनके बीच अभिवादन का आदान-प्रदान हुआ। मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साड़ी उपहार में दी।’’

ये भी पढ़ें...भाजपा की बढ़ती ताकत से जूझने के लिए ममता बनर्जी ने बदली पार्टी की रणनीति

सूत्र ने बताया कि सीएम ममता और जशोदाबेन के बीच यह मुलाकात अचानक हुई थी। कुछ देर बातचीत के बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साड़ी भी उपहार में दी।

सूत्र के अनुसार, जशोदाबेन ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा की और मंगलवार को वह वापस दिल्ली लौट रही थीं।

ये भी पढ़ें...पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

बता दें कि ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली हैं और इस दौरान वह पश्चिम बंगाल को बकाया कोष जैसे कई मुद्दों को उठाएंगी।

जशोदाबेन ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल में कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा की। आसनसोल धनबाद से करीब 68 किलोमीटर दूर है।

ये भी पढ़ें...ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोलीं-बंगाल को नहीं कर पाएंगे मैनेज

क्या पीएम की मुलाकात से राजीव कुमार की कम होंगी मुश्किलें?

17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्‍मदिन था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी थी। वह आज पीएम मोदी से मुलाकात भी करने वाली है।

ऐसे में पहले पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई और फिर उनकी पत्नी जशोदाबेन से एयरपोर्ट पर मुलाक़ात और उन्हें गिफ्ट देना। सियासी जानकार इसे दूसरे चश्मे से देख रहे है।

उनका मानना है कि हाल के दिनों में पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के रिश्तों में काफी कडवाहट देखने को मिली है। दोनों तरफ से एक दूसरे पर जुबानी हमले भी हुए है लेकिन 17 सितम्बर को जो कुछ हुआ। इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता।

जानकार तो यहां तक बता रहे है कि ये सीएम ममता बनर्जी की तरफ से एक पहल है। जो वह पीएम मोदी के साथ अपने हाल के दिनों में बिगड़े रिश्ते को सुधारने में लगी है।

ममता की पीएम मोदी से नाराजगी की कुछ खास वजहें मानी जाती रही है। जिसमें उनका आरोप है कि केंद्र सरकार उनके राज्य को फंड देने में आनाकानी करती है।

राजीव कुमार की फ़ाइल फोटो

शारदा घोटाले में जिस तरफ से टीएमसी के नेताओं और उनके करीबी अफसर राजीव कुमार पर सीबीआई और इडी ने कार्रवाई की है। ये भी उनमें शामिल है। राजीव कुमार पर सीबीआई और ईडी की तलवार पहले से ही लटकी हुई है।

ऐसे में ममता बनर्जी का आज पीएम से मुलाकात करना राजीव कुमार को बचाने की एक कोशिश भी हो सकती है। हालांकि इसे महज एक कयास के तौर पर देखा जा रहा है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story