×

Haryana: जाट आंदोलन से दिल्ली-पंजाब ट्रेन रूट हो सकती है प्रभावित

Newstrack
Published on: 7 Feb 2016 10:20 AM GMT
Haryana: जाट आंदोलन से दिल्ली-पंजाब ट्रेन रूट हो सकती है प्रभावित
X

जींद : आरक्षण पाने के लिए जाट समुदाय रविवार को जींद जिले के नरवाना शहर में महारैली जारी है। इस जाट आरक्षण क्रांति महारैली में 80 खाप भाग ले रहे हैं। रैली अखिल भारतीय आदर्श महासभा के बैनर तले हो रही है। दूसरी ओर, जाट नेताओं ने आज दिल्ली-पंजाब रेल ट्रैक रोकने का भी ऐलान कर रखा है।

केंद्र और राज्य पर दबाव बनाने का प्रयास

दरअसल केंद्र और राज्य स्तर पर जाट आरक्षण रद्द हो चुका है। ऐसे में देश और प्रदेश के सभी जाट संगठन एकजुट होने शुरू हो गए हैं। उनका मकसद जाट आरक्षण को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर दबाव बनाना है। इसी के चलते आज दोपहर 12 बजे अखिल भारतीय आदर्श महासभा के बैनर तले जाट आरक्षण क्रांति महारैली नरवाना में हो रही है। रैली के बाद ही संघर्ष की अगली रूपरेखा पर विचार होगा।

दिल्ली-पंजाब रूट होगा प्रभावित

रैली के दौरान समुदाय के लोग रेल ट्रैक पर बैठेंगे, जिससे दिल्ली-पंजाब रूट पर चलने वाली रेलगाड़ियों पर असर पड़ेगा।

समर्थकों ने की पूरी तैयारी

इसके अलावा जाट नेताओं नेताओं यशपाल मलिक, कैप्टन हवा सिंह सांगवान और अन्य ने तो यहां तक ऐलान कर दिया था कि रैली में शामिल होने वाला हर शख्स दो जोड़ी कपड़े और कंबल वगैरह साथ लेकर आए। ओबीसी की 'पगड़ी ब्रिगेड' से निपटने के लिए जाट भी अपने कमांडो तैनात करेंगे।

विरोधी भी तैयार

दूसरी तरफ जाटों की रैली का विरोध करने के लिए ओबीसी नेता एवं सांसद राजकुमार सैनी ने 'पगड़ी ब्रिगेड' का गठन किया है। उनका कहना है कि किसी भी कीमत पर ओबीसी के 27 फीसदी आरक्षण में सेंध नहीं लगाने देंगे।

प्रशासन ने भी कमर कसी

वहीं प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर रखी है। प्रदर्शन के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों की 4 कंपनियां बुला रखी हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story