×

जयललिता की हालत बेहतर, रेस्पिरेटरी सपोर्ट दे रहे डॉक्टर, समर्थक कर रहे प्रार्थना-पूजा

By
Published on: 21 Oct 2016 7:24 PM GMT
जयललिता की हालत बेहतर, रेस्पिरेटरी सपोर्ट दे रहे डॉक्टर, समर्थक कर रहे प्रार्थना-पूजा
X

चेन्नईः तमिलनाडु की सीएम जे. जयललिता की हालत बेहतर है। अपोलो हॉस्पिटल के मुताबिक वह काफी हद तक होश में हैं और अपने बेड पर बैठ भी सकती हैं। हालांकि, अभी उन्हें रेस्पिरेटरी सपोर्ट दिया जा रहा है। उधर, उनके समर्थक तमिलनाडु के चर्चों और मंदिरों में स्वास्थ्य ठीक होने को लेकर प्रार्थना और पूजा-पाठ कर रहे हैं।

जयललिता को क्या हुआ है?

बता दें कि जयललिता बीते करीब तीन हफ्ते से अस्पताल में हैं। उन्हें बुखार और डायरिया की शिकायत थी। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें लंग इन्फेक्शन भी है। सूत्रों का कहना है कि जयललिता को अभी कुछ दिन और इलाज कराना पड़ेगा और बातचीत वह तभी कर सकेंगी, जब ट्रैकेस्टॉमी ट्यूब यानी सांस लेने की नली निकाल दी जाएगी।

पार्टी ने क्या कहा?

उनकी पार्टी एआईएडीएमके की ओर से कहा गया है कि वह ठीक हैं और जल्दी ही घर लौट आएंगी। पार्टी के प्रवक्ता सीआर सरस्वती ने मीडिया को बताया था कि अम्मा की हालत में अपोलो हॉस्पिटल के डॉक्टरों और विशेषज्ञों की निगरानी में सुधार हुआ है। उनका कहना था कि जयललिता अभी आराम कर रही हैं। वैसे वह ठीक हैं और स्वास्थ्य के मामलें में ईश्वर उनके साथ है।

इंग्लैंड से आए थे विशेषज्ञ

बता दें कि 68 साल की जया की तबीयत 22 सितंबर को बिगड़ी थी। यहां तक कि उन्हें देखने के लिए इंग्लैंड से भी कई बार विशेषज्ञों को बुलाया गया था। साथ ही केंद्र सरकार के निर्देश के बाद दिल्ली एम्स से भी तीन डॉक्टर चेन्नई भेजे गए थे। फिलहाल उनकी जगह सरकार के दूसरे सबसे वरिष्ठ मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ही सीएम का कामकाज देख रहे हैं।

Next Story