×

बुर्का पर मचा बवाल: अब गरमाई बिहार की राजनीती, उठाया गया ये कदम

देश में कुछ न कुछ नया घटता रहता है, अब ऐसी खबर आ रही है कि बिहार के पटना में एक कॉलेज में लड़कियों के बुर्का पहने पर जुर्माना लगाया जाएगा।

Roshni Khan
Published on: 25 Jan 2020 8:13 AM GMT
बुर्का पर मचा बवाल: अब गरमाई बिहार की राजनीती, उठाया गया ये कदम
X

पटना: देश में कुछ न कुछ नया घटता रहता है, अब ऐसी खबर आ रही है कि बिहार के पटना में एक कॉलेज में लड़कियों के बुर्का पहने पर जुर्माना लगाया जाएगा। खबर है कि पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज ने स्टूडेंट्स के लिए एक निर्देश जारी किया है, जिसमें छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। ऐसा बताया गया है कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस में कॉलेज आना होगा। स्टूडेंट्स कॉलेज में 'बुर्का' नहीं पहन सकते। अगर वो बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा।

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, DA 5 फीसदी बढ़ा

वहीं अब, जैसे ही इस बारे में छात्राओं को मालूम चला तो उन्होंने इस रुल पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है। ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरदस्ती उनपर थोपा जा रहा है।

इस बारे में कॉलेज के प्राचार्या का कहना है कि यह घोषणा नए सेशन के ओरिएंटेशन के समय ही छात्राओं के सामने की गई थी। ये नियम छात्राओं में एकरूपता लाने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:दिल्लीः ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी से की मुलाकात

उन्होंने कहा कि जो छात्राएं बुर्का पहनकर आना चाहती हैं आएं लेकिन कैंपस में प्रवेश करते ही बुर्का उतार कर क्लास में बैठना होगा। वहीं शनिवार के दिन उन्हें छूट है। उस दिन पर उन पर ड्रेस कोड लागू नहीं होता।

कॉलेज में चिपकाया गया ये नोटिस पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर काफी सर्कुलेट हो रहा था जिसके बाद इसपर कई आपत्तियां आईं तो कॉलेज प्रबंधन ने विवाद में पड़ना उचित हीं समझा और बुर्का शब्द हटा दिया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story