×

सहयोगी JDU ने भी बदले सुर, कहा- पेट्रोल की बढ़ती कीमतें बनी हार का कारण

aman
By aman
Published on: 31 May 2018 9:44 AM GMT
सहयोगी JDU ने भी बदले सुर, कहा- पेट्रोल की बढ़ती कीमतें बनी हार का कारण
X

पटना: बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को मिली करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोगी इस दल के भी सुर बदल गए हैं। जेडीयू ने इस हार का ठीकरा पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर फोड़ा। साथ ही एनडीए को लेकर भी बड़ा बयान दिया। जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने नतीजों के बाद कहा, कि 'पूरे देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ गुस्सा है। इसी गुस्से का असर उपचुनाव में भी पड़ा। पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत नियंत्रित रहती तो परिणाम ये नहीं आते।'

जोकीहाट सीट पर राजद उम्मीदवार शाहनवाज़ आलम ने करीब 40 हज़ार वोटों से जीत दर्ज की है। राजद की जीत के बाद तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

जेडीयू ने कहा- एनडीए को दुरुस्त करने की जरूरत

केसी त्यागी ने कहा, कि 'उपचुनाव के नतीजे एनडीए के लिए चिंता की बात है। एनडीए में सहयोगी अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। यूपी में दो बड़े दल एक साथ आ गए हैं। इसलिए वहां के नतीजे खतरे की घंटी बन सकते हैं।' एनडीए के मुद्दे पर उन्होंने कहा, कि 'चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है। शिवसेना, बीजेपी के खिलाफ ही लड़ रही है तो अकाली दल भी खुश नहीं है। INLD साथ छोड़ चुकी है। महबूबा मुफ्ती ने भी नाराजगी जाहिर की हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को दुरुस्त करने की जरूरत है।'

'ये राजद की जीत नहीं'

जोकीहाट सीट के बारे में जेडीयू नेता ने कहा, कि 'ये राजद की जीत नहीं है। यह सीट पहले से ही तसलीमुद्दीन के पास थी। अब उनके बेटे ने पार्टी बदल ली है इसी वजह से जीत हुई है।' पिछले दिनों जेडीयू की तरफ से कई ऐसे बयान आए हैं जो बीजेपी के खिलाफ जा सकते हैं। नीतीश कुमार ने ही नोटबंदी पर यू-टर्न लेते हुए कहा था, कि ये फैसला उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो सका। इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को जोर-शोर से उठाना शुरू कर दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story