×

JEE-NEET परीक्षा पर बवाल: भूख हड़ताल पर बैठे ये लोग, कांग्रेस का हल्लाबोल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने JEE-NEET परीक्षा को लेकर सात गैर-बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में शामिल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना काल में परीक्षा टालने की मांग की।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 6:30 AM GMT
JEE-NEET परीक्षा पर बवाल: भूख हड़ताल पर बैठे ये लोग, कांग्रेस का हल्लाबोल
X
JEE-NEET परीक्षा पर बवाल: भूख हड़ताल पर बैठे ये लोग, कांग्रेस का हल्लाबोल

नई दिल्ली: JEE-NEET परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। मामले को लेकर आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करने वाली है। राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। परीक्षा को स्थगित कराने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जायेगा और JEE-NEET को टालने की अपील किया जाएगा।

परीक्षा के विरोध में ऑनलाइन अभियान

JEE-NEET परीक्षा के विरोध में ऑनलाइन अभियान भी चलाया जाएगा। सोशल मीडिया पर आज यानी 28 तारीख को ही कांग्रेस की ओर से राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान #SpeakUpForStudentSaftey चलाया जाएगा। बता दें कि सुबह 10 बजे से वीडियो, पोस्ट के माध्यम से विरोध किया जाएगा।

JEE-NEET परीक्षा पर बवाल: भूख हड़ताल पर बैठे ये लोग, कांग्रेस का हल्लाबोल

राहुल गांधी ने की अपील

बता दें कि परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपील किया है कि 'लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज़ जोड़िए। #SpeakUpForStudentSafety आज 10 बजे से। आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें।'

ये भी देखें: Pitru Paksha 2020: अब 15 दिन पूर्वज होंगे पास, इस दिन से शुरू हो रहा श्राद्ध

कांग्रेस समेत सात विपक्षी राज्यों की नेता प्रेस वार्ता करेंगे। यह प्रेस वार्ता 4:30 बजे है जिसमें कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी और बाकी 7 राज्यों के नेता भी हिस्सा लेंगे। कांग्रेस के युवा संगठन सड़क पर उतर आए हैं और एनएसयूआई 11:00 बजे से भूख हड़ताल पर बैठ रही है। वहीं यूथ कांग्रेस भी धरना प्रदर्शन कर रही है।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो चुकी है बैठक

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने JEE-NEET परीक्षा को लेकर सात गैर-बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में शामिल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना काल में परीक्षा टालने की मांग की। इसके बाद तय किया गया कि वे सितंबर में प्रस्तावित JEE-NEET परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

ये भी देखें: मोदी सरकार को घेरने में जुटे 22 विपक्षी दल, मानसून सत्र से पहले बैठक की तैयारी

छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का सवाल

इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उनका कहना है कि JEE-NEET परीक्षाओं में 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है। जिद्दी मोदी सरकार उनकी शिकायतों को सुनने, उन पर विचार करने और सभी के लिए स्वीकार्य समाधान खोजने से इनकार क्यों कर रही है?

JEE-NEET परीक्षा पर बवाल: भूख हड़ताल पर बैठे ये लोग, कांग्रेस का हल्लाबोल

ये भी देखें: अयोध्या के बाद ये मंदिर: 1000 करोड़ में हो रहा तैयार, जानें ख़ासियत

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से मांगी गारंटी

रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, 'क्या मोदी सरकार इस बात की गारंटी देगी कि परीक्षा के दौरान जेईई, नीट का कोई भी छात्र कोविड संक्रमण से ग्रस्त नहीं होगा? कौन-कौन सी सुरक्षा सावधानियां और प्रोटोकॉल रखे गए हैं? कौन देखेगा कि दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल एक खाली कागजी औपचारिकता नहीं बन गए है?'

Newstrack

Newstrack

Next Story