×

संकटग्रस्त जेट एयरवेज का भविष्य तय करने के लिए आज होगी अहम बैठक

आज फैसला होगा कि जेट एयरवेज को बंद कर दिया जाए या उसकी उड़ान जारी रहे। जेट के मैनेजमेंट की आज कर्ज देने वाले बैंकों से बैठक होगी। मैनेजमेंट चाहेगा कि उसे वादे के मुताबिक 1500 करोड़ रुपए की फंडिंग मिल जाए।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2019 6:53 AM GMT
संकटग्रस्त जेट एयरवेज का भविष्य तय करने के लिए आज होगी अहम बैठक
X

नई दिल्ली: आज फैसला होगा कि जेट एयरवेज को बंद कर दिया जाए या उसकी उड़ान जारी रहे। जेट के मैनेजमेंट की आज कर्ज देने वाले बैंकों से बैठक होगी। मैनेजमेंट चाहेगा कि उसे वादे के मुताबिक 1500 करोड़ रुपए की फंडिंग मिल जाए।

बैंक अगर ये रकम देने से मना कर देते हैं या देरी करते हैं तो जेट एयरवेज बंद हो जाएगी। नरेश गोयल भी जेट एयरवेज के लिए बोली लगा रहे हैं। ईटी के मुताबिक उनकी बोली का समर्थन डेलावेयर की कंपनी फ्यूचर ट्रेंड कैपिटल सपोर्ट कर रही है।

नरेश गोयल की जेट एयर एयरलाइंस जेट एय़रवेज के लिए बोली लगा रही है। इसकी कंपनी से जेट एयरवेज का जन्म हुआ था। जेट एयरवेज अब सिर्फ 7 विमान से उड़ रही है। दिसंबर में कंपनी के पास 124 विमान थे। कर्मचारियों को जनवरी से वेतन नहीं मिला है। जेट एयरवेज का शेयर करीब 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 258.8 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

ये भी पढ़ें...स्टेट बैंक ने संकट में फंसी जेट एयरवेज की हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली मांगी

जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन नेशनल एवियटर्स गिल्ड (एनएजी) ने 'विमान नहीं उड़ाने' के अपने फैसले को कुछ समय के लिए टाल दिया है। संगठन ने ऐसे समय में यह निर्णय किया है जब सोमवार को एयरलाइन के प्रबंधन की ऋणदाताओं के साथ बैठक होनी है।

इससे पहले गिल्ड से जुड़े करीब 1,100 पायलटों ने ‘वेतन भुगतान नहीं होने की वजह से’ सोमवार सुबह 10 बजे से विमान नहीं उड़ाने की घोषणा की थी।गिल्ड समिति ने देर शाम सदस्यों को एक पत्र लिखकर कहा है, 'हमें सूचना मिली है कि कल (सोमवार) एयरलाइन प्रबंधन और एसबीआई के साथ एक अहम बैठक होनी है।'

उसमें कहा गया है, 'बैठक को देखते हुए सदस्यों ने अपने टीम लीडरों के जरिए अनुरोध किया है कि 'वेतन नहीं तो काम नहीं' के फैसले को टाल दिया जाए ताकि एयरलाइन को पुनर्जीवित होने का एक मौका मिल सके। अनुरोध के मुताबिक समिति सबको यह सूचित करना चाहती है कि कुछ समय के लिए सभी फैसलों को टाल दिया गया है।'

सभी पायलटों से 15 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे मुंबई के अंधेरी स्थित जेट एयरवेज के मुख्यालय सिरोया सेंटर में यूनिफॉर्म में उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। एनएजी कुल 1,600 पायलटों में से 1,100 पायलटों के प्रतिनिधित्व का दावा करता है। इकाई ने मार्च के अंत में एक अप्रैल से जहाज नहीं उड़ाने का निर्णय किया था।

उन्होंने बाद में इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। उनका कहना था कि वह नए प्रबंधन को कुछ और समय देना चाहते हैं। भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों का एक समूह इन दिनों जेट एयरवेज के प्रबंधन का काम देख रहा है।

ये भी पढ़ें...जेट एयरवेज पर संकट के बादल, इस वजह से यूरोप की कंपनी ने किया जब्त

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story