×

Jharkhand Hemant Soren Live Updates: हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश, झारखंड में हलचल तेज

Jharkhand Hemant Soren Live Updates: सीएम हेमंत सोरेन को आज बड़ा झटका लगा। चुनाव आयोग ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश राज्यपाल को भेजी है। जिसके बाद सरगर्मी बढ़ गई है।

aman
Written By aman
Published on: 25 Aug 2022 9:11 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 10:01 AM GMT)
jharkhand cm hemant soren assembly membership ec report allegation office of profit live updates
X

Hemant Soren (File Photo)

Jharkhand Hemant Soren Live Updates : झारखंड में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) को आज बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि, चुनाव आयोग (Election Commission) ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर 'लाभ के पद' (Office of Profit) पर होने के आरोपों पर अपनी सिफारिश राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) को भेजी है। जिसमें चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता (Assembly Membership) रद्द करने की भी सिफारिश की है।

दूसरी तरफ, झारखंड में राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है। सीएम हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने अपने सभी विधायकों को शाम तक रांची पहुंचने को कहा है। इस बीच झारखंड के गवर्नर रमेश बैस भी दिल्ली से रांची पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस पूरे घटनाक्रम का ठीकरा बीजेपी के सिर फोड़ा है। सोरेन ने कहा, बीजेपी वैधानिक प्राधिकरणों तथा एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

आपको बता दें कि, चुनाव आयोग ने झारखंड के गवर्नर रमेश बैस को एक याचिका पर अपनी राय भेजी है। दरअसल, बीजेपी की तरफ से दायर इस याचिका में सीएम हेमंत सोरेन को खुद को ही एक खनन पट्टा जारी कर चुनावी कानून का उल्लंघन करने के लिए एक एमएलए के तौर पर अयोग्य घोषित करने की मांग उठायी थी। सूबे के राज्यपाल ने इस मामले को इलेक्शन कमीशन के पास भेजा था। अब चुनाव आयोग ने बंद लिफाफे में अपनी राय झारखंड के राज्यपाल को भेजी है।

Live Updates

  • 25 Aug 2022 10:01 AM GMT

    CM हेमंत- बीजेपी सांसद और 'कठपुतली' पत्रकारों ने बनाई रिपोर्ट

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बदले राजनीतिक हालात पर कहा, कि 'ऐसा लगता है कि बीजेपी के एक सांसद और उनके कठपुतली पत्रकारों सहित बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग की रिपोर्ट का मसौदा तैयार किया है। बीजेपी मुख्यालय द्वारा संवैधानिक प्राधिकरणों और सार्वजनिक एजेंसियों का दुरुपयोग और शर्मनाक तरीके से अधिग्रहण किया गया। ऐसा भारतीय लोकतंत्र में कभी नहीं देखा गया।' 

  • 25 Aug 2022 9:57 AM GMT

    BJP ने कहा- हो मध्यावधि चुनाव

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद निशिकांत दुबे ने आज झारखंड के पूरे घटनाक्रम पर कहा कि, 'सीएम हेमंत सोरेन को नैतिक आधार पर मध्यावधि चुनाव (Mid Term Election) की ओर बढ़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, कि बीजेपी की मांग है कि विधानसभा को भंग कर सभी 81 सीटों पर चुनाव होने चाहिए।'

  • 25 Aug 2022 9:53 AM GMT

    CM हेमंत सोरेन- मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं

    विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने की खबरों के बीच झारखंड मुख्यमंत्री दफ्तर का बयान सामने आया है। इस बयान में कहा गया है कि CMO को ईसीआई या राज्यपाल से कोई संचार प्राप्त नहीं हुआ है। वहीं, झारखंड के गवर्नर रमेश बैस भी आज दिल्ली से रांची पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा नोटिस दिए जाने की खबर पर कहा कि, मेरे पास अभी हेमंत सोरेन की कोई जानकारी नहीं आई है। इस संबंध में मेरे पास कोई आदेश नहीं आया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story