'हम चूहा खाते हैं, आपके पास है तो भेज दो…’ जीतनराम मांझी का तेजप्रताप को करारा जवाब

Bihar Politics: बिहार की पॉलिटिक्स में एक बार फिर जाति की राजनीति हावी होने लगी है। जहां जीतनराम मांझी ने तेज प्रताप यादव को लेकर तंज कसा है।

Sonali kesarwani
Published on: 11 Oct 2024 8:39 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2024 8:54 AM GMT)
Bihar Politics
X

Bihar Politics (pic: social media) 

Bihar Politics: बिहार की पॉलिटिक्स में इन दिनों जाति को लेकर जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। लालू यादव और जीतन राम मांझी के बीच आये दिन कुछ न कुछ बयानबाजी देखने को मिलती है। दोनों के बीच मुसहर vs गड़ेरी को लेकर बवाल मचा रहता है। इसी बीच एक और बयानबाजी दोनों के बीच देखने को मिली है। अब इस बयानबाजी में मीसा भारती और तेजस्वी यादव की एंट्री हो गई है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कुछ ऐसा कहा जिससे एक बार फिर जाति की सियासत शुरू हो गई है।

तेज प्रताप यादव ने क्या कहा

दरअसल तेजप्रताप यादव ने पूर्व सीएम मांझी के बेटे संतोष को लेकर तंज कसा है। जिसमें उन्होंने के पॉडकास्ट के दौरान कहा कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी का आवास उनके आवास के बगल में है। वहां से बहुत चूहे आते हैं और ये चूहे उनकी उगाई सब्जियों को खा जाते हैं। तेज प्रताप यादव ने बताया कि वह अपने आवास में सब्जियां लगवाते हैं, मगर संतोष मांझी के घर से आने वाले चूहे उसे खा जाते हैं। जिसका जवाब अब केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने तंज कसते हुए दिया है।

जीतन राम मांझी ने क्या कहा

तेज प्रताप यादव के बयान पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एक पॉडकास्ट में कहा कि यदि उनके घर में और चूहा है तो वह भेज दें। हम तो चूहा खाने वाले लोग हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी जीतन राम मांजी ने लालू यादव परिवार पर तंज कसा था। जहाँ उन्होंने कहा था कि हम गर्व से कहते हैं- “हम मुसहर हैं”, लालू जी में हिम्मत है तो वह भी कहकर दिखाएं कि हम गरेड़ी हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि लालू जी! पूरे बिहार में दलितों के जमीन पर और मुसलमानों के क़ब्रिस्तानों पर किस पार्टी के समर्थकों का क़ब्जा रहा है यह सबको पता है। आपने और आपके लोगों ने बहुत दबा लिया हम लोगों को। अब करारा जवाब मिलेगा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story