×

आतंकियों की बेरहम मौत, लाश पहचानना मुश्किल, सहम जाएंगे दहशतगर्द

सेना भी आतंकियों की अंधाधुंध गोलियां का जवाब दिया। है। दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, जिसमें से एक जैश कमांडर बताया जा रहा है। 

Shivani
Published on: 28 Oct 2020 3:18 AM GMT
आतंकियों की बेरहम मौत, लाश पहचानना मुश्किल, सहम जाएंगे दहशतगर्द
X

श्रीनगर - भारतीय सेना घाटी में छिपे आतंकियों को ढूंढ ढूंढ कर मार रही है। इसी कड़ी में मंगलवार देर शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों बीच शुरु हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। मुठभेड़ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के आरिबाग मचहामा इलाके में हुई। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में एक मकान में आग लग गयी, इसी मकान में आतंकी छिपे हुए थे।

बडगाम में जैश कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के आरिबाग मचहामा इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद स्थानीय पुलिस, सीआरपीएफ बटालियन एक्टिव हो गयी और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सुरक्षाबलों की कार्रवाई देख छिपे बैठे आतंकी घबरा गए और फायरिंग शुरू कर दी। सेना भी आतंकियों की अंधाधुंध गोलियां का जवाब दिया। है। दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए, जिसमें से एक जैश कमांडर बताया जा रहा है।

अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़

बता दें कि इसके पहले पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें एक आंतकी मारा गया तो वहीं दूसरे में सेना के डर से आत्मसम्पर्ण कर दिया। बता दें कि सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खात्मे को लेकर अभियान चला रहे हैं, जिसके तहत अब तक कई क्षेत्र आतंकी मुक्त कराये जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः बिहार विधानसभा चुनाव 2020: मतदाता देगा अप्रत्याशित नतीजे, पहला चरण आज

डर के मारे दूसरे आतंकी ने किया सरेंडर

दरअसल, सेना के लिए बड़ी कामयाबी तब हुई, जब मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का साथी भी खौफ में आ गया और घबराकर खुद ही सेना के पास जाकर गिरफ्तारी दे दी। सरेंडर हुए आतंकी की पहचान पुलवामा के गुलशनपुरा में रहने वाले एक स्थानीय के तौर पर हुई जो बीते 25 सितंबर से फरार था। सुरक्षाबल उसकी तलाश में थे। सरेंडर के दौरान सुरक्षाबलों ने उनेक पास से एक एके-47 राइफल भी बरामद की।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों की बड़ी साजिश का खुलासा: बहाना चाहते थे खून, ये दिग्गज नेता निशाने पर

इस बारे में कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ शुरू होने से पहले दोनों आतंकियों को समर्पण करने का मौका दिया गया था। लेकिन न मानने के बाद ही उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी। जिसमे एक की मौत हो गयी और उसे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दफनाया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story