×

एक क्लिक में पढ़ें बंगाल-असम की रैली में ममता, शाह और नड्डा ने आज क्या कहा?

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा है। भाजपा सरकार बना दीजिए किसी को सर्टिफिकेट लेने के लिए 100 रुपये नहीं देने पड़ेंगे।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 11:49 AM GMT
एक क्लिक में पढ़ें बंगाल-असम की रैली में ममता, शाह और नड्डा ने आज क्या कहा?
X
भतीजे की घेरेबंदी पर ममता का पलटवार, बेटे का नाम उछालकर शाह को जवाब

कोलकाता/असम: पश्चिम बंगाल की पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के नेता फाइव स्टार होटल का खाना लेकर आदिवासियों के घर में आकर खाते हैं, दलित का घर किराए पर लेते हैं, हमला कर हमें रोका नहीं जा सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पूरी तरह स्वस्थ नहीं हूं इसीलिए ज्यादा नहीं बोल पा रही हूं, खेला होबे, मेरा पांव ठीक हो जायेगा, तब देखूंगी आपका पांव कितना काम करेगा, बस इंतजार करें।

JNU के बाद बंगाल की सियासत में आयशी, CPM ने इस सीट से चुनाव में उतारा

CM Mamata on wheelchair-2 एक क्लिक में पढ़ें बंगाल-असम की रैली में ममता, शाह और नड्डा ने आज क्या कहा?(फोटो: सोशल मीडिया)

मेरे दर्द से आम लोगों का दर्द ज्यादा है, उनके लिए आई हूं: ममता

उन्होंने कहा कि 10 तारीख को एक घटना में मुझे चोट लगी, सौभाग्य से मैं उस दिन बच गई, कोई सोचा था कि टूटे

पैर से निकल ही नहीं पाऊंगी, लेकिन मेरे दर्द से आम लोगों का दर्द ज्यादा है, उनके लिए निकलना ही होगा।

उन्होंने कहा कि पुरुलिया में पहले बहुत आतंक था, झालदा अयोध्या पहाड़ बागमुंडी को अब बहुत अच्छे से सजाया गया है, सारी दुनिया का ध्यान आकर्षित कर सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं जनता का दर्द समझती हूं। डॉक्टरों ने मुझे आराम की सलाह दी है लेकिन मैं यहां आई हूं। मुझे घायल कर के कुछ लोगों ने सोचा कि मैं चुनाव प्रचार में नहीं आऊंगी लेकिन मैं आ गई। मैं स्ट्रीट फाइटर हूं। मैं किसी से नहीं डरती।

बांकुरा की रैली में गृहमंत्री शाह ने ममता बनर्जी पर बोला जोरदार हमला

वहीं इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रैली को संबोधित किया।

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा है।

वनपत्र अधिकार देने में कटमनी देना पड़ता है। भाजपा सरकार बना दीजिए किसी आदिवासी भाई को सर्टिफिकेट लेने के लिए 100 रुपये नहीं देने पड़ेंगे।

Amit Shah एक क्लिक में पढ़ें बंगाल-असम की रैली में ममता, शाह और नड्डा ने आज क्या कहा?(फोटो: सोशल मीडिया)

शाह ने ममता की चोट का रैली में किया जिक्र

ममता की चोट पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा, 'हाल ही में, ममता दीदी घायल हो गई हैं, टीएमसी कार्यकर्ता कह रहे हैं कि यह किसी साजिश का हिस्सा है, हालांकि चुनाव आयोग का कहना है कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी!

मैं पूछना चाहता हूं कि दीदी, जो घायल है और एक व्हीलचेयर में घूम रही है, क्या वह उन 130 माताओं के दर्द के बारे में जानना चाहती है, जिन्होंने राजनीतिक हिंसा के कारण अपने बच्चों को खो दिया है? क्या वे इस पर कुछ बोलेंगी।

राजनीतिक हिंसा के मुद्दे पर कहा कि हम आशा करते थे कि यहां से कम्युनिस्ट शासन जाने के साथ ही राजनीतिक हिंसा समाप्त हो जाएगी, लेकिन टीएमसी की सरकार ने तो कम्युनिस्टों को भी अच्छा कहलवा दिया, राजनीतिक हिंसा और बढ़ गयी, 130 से ज्यादा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की यहां पर हत्या कर दी गई।

उन्होंने ममता सरकार पर तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया। कहा कि जो सरकार तुष्टिकरण करती है, वो सरकार नहीं चाहिए।

बीजेपी ही सही मायने में असम का कर सकती है विकास: जेपी नड्डा

वहीं आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम में रैली को सम्बोधित किया।इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

कहा कि कांग्रेस का मिशन कमीशन है लेकिन बीजेपी असम की सुरक्षा और हित के लिए काम करती है। क्योंकि असम के साथ पीएम मोदी का विशेष लगाव है।

उन्होंने इस बार के बजट में 53,000 करोड़ रुपये असम के विकास के लिए दिए गए हैं।

35,000 करोड़ रुपये नेशनल हाईवे बनाने के लिए दिए गए हैं। इसी तरह से विकास के कार्य आगे बढ़ाए जा रहे हैं। बीजेपी ही सही मायने में असम का विकास कर सकती है।

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

Bengal एक क्लिक में पढ़ें बंगाल-असम की रैली में ममता, शाह और नड्डा ने आज क्या कहा?(फोटो:सोशल मीडिया)

झारग्राम में बोले शाह-ममता सरकार ने विकास से जुड़े काम को तहस –नहस कर दिया

इससे पहले उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के झारग्राम में जनसभा को संबोधित किया। ममता सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कहा कि बंगाल में 10 साल से टीएमसी की सरकार ने बंगाल को पाताल

तक नीचे ले जाने का काम किया है, हर चीज में भ्रष्टाचार, टोलबाजी, राजनीतिक हिंसा, घुसपैठ ने पूरे बंगाल के विकास को बर्बाद कर दिया है। विकास से जुड़े काम को तहस –नहस कर दिया है।

बंगाल चुनाव: भाजपा के टिकट पर इस सीट से ‘अंजना’, ‘अर्नब’ और ‘तनुश्री’ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story