×

JP Nadda Resigned: 14 दिन पहले जेपी नड्डा ने दिया इस्तीफा, जल्द लेंगे शपथ

JP Nadda Resigned: हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। अब वो जल्द ही गुजरात से राज्यसभा की शपथ लेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 March 2024 3:49 PM GMT
JP Nadda resigned 14 days ago, will take oath soon
X

14 दिन पहले जेपी नड्डा ने दिया इस्तीफा, जल्द लेंगे शपथ: Photo- Social Media

JP Nadda Resigned: हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने कार्यकाल पूरा होने से 14 दिन पहले ही सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब वो जल्द ही गुजरात से राज्यसभा की शपथ लेंगे। फिलहाल उनका 14 दिन का कार्यकाल हिमाचल से बाकी था। हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। वहीं इस्तीफे के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि कहीं वे लोकसभा चुनाव तो नहीं लड़ेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है। जेपी नड्डा अब गुजरात से राज्यसभा के लिए चुन लिए गए हैं तो ऐसे में उन्होंने हिमाचल से अपने राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने के 14 दिन पहले ही सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर लेंगे शपथ

जेपी नड्डा उन 57 राज्यसभा सांसदों में एक हैं जिनका कार्यकाल अप्रैल महीने में समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह गुजरात सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ लेंगे। हाल ही में राज्यसभा के लिए हुए चुनाव में जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। गुजरात से राज्यसभा के लिए बीजेपी के चार सांसद चुने गए हैं। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, जसवन्त सिंह परमार, मयंक नायक और गोविंदभाई ढोलकिया शामिल हैं।

पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि राज्यसभा सदस्य भी लोकसभा का चुनाव लड़ें। वहीं कई राज्यसभा सदस्यों को बीजेपी की पहली लिस्ट में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story