×

JPSC Paper Leak: झारखंड 11वी जेपीएससी का पेपर लीक ? परीक्षार्थियों ने लगाए ये गंभीर आरोप

JPSC Paper Leak: परीक्षार्थियों ने जेपीएससी क्वेश्चन पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए जामताड़ा में स्थित जेजेएस कॉलेज मिहिजाम में हंगामा किया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि प्रशन पत्र पहले से ही खुला हुआ था जिससे लीक होने की संभावना है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 17 March 2024 12:41 PM GMT
JPSC Paper Leak
X

JPSC Paper Leak (Pic:Social Media)

JPSC Paper Leak: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JPSC) द्वारा आयोजित सयुंक्त सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) 2023 का पेपर लीक होने की जानकारी सामने आई है। झारखंड के अलग-अलग जिले में उम्मीद्वार पेपर लीक का आरोप लगा रहे हैं। वहीं चतरा, जामताड़ा और धनबाद में जेपीएससी 11वीं परीक्षा का पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा।

पेपर लीक के शक पर पहुंची पुलिस

चतरा स्थित उपेंद्र नाथ वर्मा कॉलेज एग्जाम सेंटर पर पेपर लीक (JPSC Paper Leak) होने के मामले में अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। मामले की सूचना पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव, डीएसपी मुख्यालय रोहित कुमार रजवार व एसडीपीओ संदीप सुमन मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रहे उम्मीदवारों को शांत कराने के प्रयास किए गए। अधिकारियों ने जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि अगर लापरवाही हुई होगी तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। वहीं कॉलेज के प्रधानाचार्य धनेसर प्रसाद ने कहा कि हमारे तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई है। नियमों के तहत कार्य किया और परीक्षा भी संपन्न करा दी गई है।

परीक्षार्थियों का दावा- पहले से खुली हुई थी पेपर की सील

परीक्षार्थियों ने जेपीएससी क्वेश्चन पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए जामताड़ा में स्थित जेजेएस कॉलेज मिहिजाम में हंगामा किया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि प्रशन पत्र पहले से ही खुला हुआ था जिससे लीक होने की संभावना है। उन्होनें कहा कि सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं है ना कोई अधिकारी है जिसके वजह से क्वेश्चन पेपर लीक होने की स्थिति अधिक बनती है। वही परीक्षा प्रारम्भ होने से पहले ही लोग हंगामा करने लगे जिसकी जानकारी जिले के अधिकारियों को मिली। मौके पर जिले के उपायुक्त, उपविकास आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी जेजेएस कॉलेज मिहिजाम पहुंचे और परीक्षार्थियों को समझा बूझाकर शांत कराया। जिले के उपायुक्त कुमुद सहाय ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक की कोई संभावना नहीं है, इसके बावजूद भी हम लोग मामले को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story