×

Bank Holidays June: बंद रहेंगे बैंक इतने दिन, यहां देखें छुट्टियों कि लिस्ट

Bank Holiday June: आज हम आपको 15 जून के बाद की बैंक छुट्टियों के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Jun 2022 1:40 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2022 1:41 AM GMT)
Bank Holiday in June 2022
X

Bank Holiday in June 2022 (Image Credit : Social Media)

Bank Holiday June 17 to 30: तेजी से दौड़ती-भागती जिंदगी में हर कोई अपने काम-काज में व्यस्त रहता है। लगभग हर दिन बैंक से जुड़े लेन-देन के लिए ब्रांच में जाना ही पड़ता है। अब अगर आप बैंक पहुंचे और बैंक बंद मिली, तो आपका उतना टाइम खराब हो जाएगा। ऐसे में कीमती समय बचाने के लिए ये जरूरी है कि बैंक के लिए निकलने से पहले देख ले कि आज बैंक खुली (Bank Ki Chhutti) है या नहीं।

इस जून के महीने में त्योहारों, जयंती या खास दिवस के कारण पूरे महीने की बात करें तो बैंक 12 दिन बंद (aaj bank khule hai kya) रहेंगे। लेकिन अब तो 15 दिन बीत चुके हैं। ऐसे में आज हम आपको 15 जून के बाद की बैंक छुट्टियों के बारे में बताते हैं।

बैंक में जून की छुट्टियों की लिस्ट
Bank Ki Chhutti

बैंक 19 जून (रविवार): साप्ताहिक अवकाश

बैंक 22 जून (बुधवार): खारची पूजा – त्रिपुरा

बैंक 25 जून (शनिवार): चौथा शनिवार बैंक अवकाश

बैंक 26 जून (रविवार): साप्ताहिक अवकाश

बैंक 30 जून (बुधवार): रेमना नी – मिजोरम

जानकारी देते हुए बता दें, कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई लिस्ट के अनुसार, विभिन्न राज्यों की बैंक की छुट्टियों की लिस्ट अलग-अलग है। ये छुट्टियां त्योहार या खास अवसरों पर निर्भर करती हैं। जीं हां मतलब कि ये छुट्टियां सभी राज्यों में लागू नहीं होतीं हैं, बल्कि संबंधित राज्यों में होने वाले त्योहार या दिवस पर निर्भर करती हैं। जबकि हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार और सभी रविवार की छुट्टी हर राज्य के लिए होती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story