×

वाह रे अभिनेताओं! जरा सुने CAB पर इनके भड़काऊ बयान

लखनऊ के नदवा कॉलेज में छात्र सुबह से ही उग्र पदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्र सुबह-सुबह सड़क पर उतर आए। नदवा के सैकड़ों छात्र सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि जामिया,एएमयू में लाठीचार्ज के विरोध में कल रात भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

Harsh Pandey
Published on: 16 Dec 2019 8:02 AM GMT
वाह रे अभिनेताओं! जरा सुने CAB पर इनके भड़काऊ बयान
X

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी के दिल्ली के जामिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से भड़की आग अब यूपी तक पहुंच चुकी है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ के नदवा कॉलेज में छात्र सुबह से ही उग्र पदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्र सुबह-सुबह सड़क पर उतर आए। नदवा के सैकड़ों छात्र सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि जामिया,एएमयू में लाठीचार्ज के विरोध में कल रात भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

इसी बीच कुछ नेताओं व फिल्मी कलाकारों ने घी में आग लगानो का कार्य किया है। नेताओं व फिल्मी कलाकारों ट्विटर के माध्यम से छात्रों के प्रदर्शन को और उग्र करने की कोशिश की है। लगातार भड़काऊ कमेंट करके छात्रों के प्रदर्शन को उग्र करने का प्रयास कर रह रहेॆ हैं। आईये आपको बताते हैं कुछ व्यक्तियों के ट्विट...

अभिनेता एज़ाज खान ने कहा...

बॉलिवुड के थके हुए अभिनेता एज़ाज खान ने नागरिकता कानून खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर ट्विटर के माध्यम से कहा कि नदवा के छात्रों को पुलिस की धमकी, 10 मिनट में सब बंद करो वरना लाठीचार्ज करेंगे बड़ी संख्या में पुलिस है, डरना क्या मरना क्या इनक़िलाब ज़िंदाबाद।

स्वरा भास्कर ने कहा...

पूजा भट्ट ने कहा...

पूजा भट्ट ने ट्वीट में लिखा, "जब पुलिस और लोग, जो संविधान और कानून को बनाए रखने के लिए होते हैं, लोगों को इकट्ठा होने और शांतिपूर्वक विरोध करने से रोकते हैं और फिर इस तरह से बर्बर व्यवहार करते हैं, तो वह लोगों द्वारा दी जाने वाली ऐसी ही प्रतिक्रिया को सुनिश्चित करते हैं। वह रक्षा करने के लिए हैं। विभाजनकारी शासन के साधन मात्र नहीं हैं।

अनुराग कश्यप ने कहा...

इससे पहले अनुराग कश्यप ने नागरिकता संशोधन विधयेक (CAB) पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक कार्यक्रम में पहुंचे अनुराग कश्यप ने कहा कि 'यह रुकने वाला नहीं है। हमने इसके लिए उन्हें वोट दिया था। हमें यही मिलना चाहिए और यही मिलता रहेगा। मैंने खुद को इन सबसे अलग कर लिया है। मैं किसी भी बात का समर्थन नहीं करता हूं। यह एक ऐसी प्रकिया है जिसमें या तो आप शामिल हो जाएं या उन्हें छोड़ दें। हमें यह समझना होगा कि यह किसी के साथ भी हो सकता है। तभी हम एक समाज के तौर पर विकसित होंगे।

जीशान अयूब ने कहा- मैं भी आऊंगा...

हाल ही में आर्टिकल 15 एक्टर जीशान अयूब ने ट्वीट कर NRC और CAB के विरोध प्रदर्शन को सही ठहराया है। जीशान ने ट्वीट में लिखा है- असम से वीडियोज नहीं आ ही नहीं पा रहे। जब दिल्ली में ये हाल है तो असम की तो क्या बात करें। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा- #jamia के दोस्तों, लड़ाई जारी रखना, जल्द मैं भी आऊंगा साथ जुड़ने।

अभिनेता जतिन बोरा ने बीजेपी से दिया इस्तीफा...

एक्‍टर व असम भाजपा नेता जतिन बोरा ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे को बीजेपी के लिए असम में एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 का विरोध जताते हुए अभिनेता और असम में बीजेपी के नेता जतिन बोरा ने गुरुवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। जतिन बोरा 2014 में पार्टी में शामिल हुए थे।

बोरा राज्‍य सरकार के असम स्‍टेट फिल्‍म फाइनेंस डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के अध्‍यक्ष भी हैं। उन्‍होंने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने वालों का समर्थन किया है। बता दें जतिन से पहले असमिया एक्टर रवि सरमा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।

महेश भट्ट ने कहा...



CAA विवाद पर बोले महेश भट्ट- नागरिकता साबित करने के लिए दस्तावेज नहीं जमा करूंगा

फिल्ममेकर महेश भट्ट के मुताबिक वो नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) पर आधारित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) में अपनी नागरिकता साबित करने के लिए दस्तावेज जमा नहीं करेंगे। स्वराज इंडिया के संस्थापक और एक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में महेश भट्ट को भारतीय संविधान की प्रस्तावना पढ़ते हुए देखा जा सकता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर नागरिकता संशोधन विधेयक कानून बना तो वो अपनी नागरिकता साबित करने के लिए दस्तावेज नहीं जमा करेंगे। योगेंद्र ने वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा- “शुक्रिया महेश भट्ट इस वचन को लेने के लिए और नागरिकता संशोधन के खिलाफ राष्ट्रीय मुहिम शुरू करने के लिए।

लोकतंत्र को बचाने के लिए हमेशा आगे आना चाहिए...

महेश भट्ट ने कहा कि लोकतंत्र को जब भी खतरा हो उसे बचाने के लिए हमेशा आगे आना चाहिए। हम यहां ऐसा ही करने के लिए हैं। मेरी मां ने मुझे बताया था कि जब घर में आग लगी हो तो सबसे प्रिय वस्तुओं को उठा कर भागना चाहिए। बच्चे सबसे प्यारे होते हैं।

इसके साथ ही भट्ट ने कहा कि अगर लोग नहीं समझ रहे तो सरकार की जिम्मेदारी है कि वो लोगों को समझाए कि ये विधेयक किस तरह नुकसानदायक नहीं है।

— Mahesh Bhatt (@MaheshNBhatt) December 15, 2019

Thanks @MaheshNBhatt for taking this pledge and kicking off a national campaign against Citizenship Amendment.

Let's all take this pledge and invite another person to defend our constitution and boycott CAB based NRC.



— Yogendra Yadav (@_YogendraYadav) December 15, 2019

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story