अश्लील बाबा का गंदा वीडियो! सच सामने आते ही हो गया रफूचक्कर

आसाराम बापू समेत कई बाबाओं के बाद अब एक और बाबा पर महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायत दर्ज हुई हैं। यह बाबा हरियाणा के हैं। इस मामले की शिकायत आम आदमी पार्टी (हरियाणा) के मीडिया प्रभारी सुधीर यादव द्वारा दर्ज करवाई गई है।

अश्लील बाबा का गंदा वीडियो! सच सामने आते ही हो गया रफूचक्कर

अश्लील बाबा का गंदा वीडियो! सच सामने आते ही हो गया रफूचक्कर

नई दिल्ली : आसाराम बापू समेत कई बाबाओं के बाद अब एक और बाबा पर महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायत दर्ज हुई हैं। यह बाबा हरियाणा के हैं। बाबा पर लगे आरोपों के अनुसार, हरियाणा के गुरूग्राम में बहेड़ा कला गांव के बाबा ज्योतिगिरी महाराज बहुत सी महिलाओं के साथ यौन शोषण में लिप्त पाए गए हैं और इसी के चलते उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।

यह भी देखें… पूर्व CM बाबूलाल गौर के निधन के समाचार ने द्रवित कर दियाः कैलाश विजयवर्गीय

आपकों बता दें,  बाबा ज्योतिगिरी महाराज के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसकी वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल वीडियो की जांच कर रही है। इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

इस शख्स ने दर्ज कराई रिपोर्ट

इस मामले की शिकायत आम आदमी पार्टी (हरियाणा) के मीडिया प्रभारी सुधीर यादव द्वारा दर्ज करवाई गई है। शिकायत में सुधीर यादव ने लिखा है कि वायरल वीडियो के माध्यम से उन्‍हें पता चला है कि बहोड़ा कलां गांव में बने ज्योतिगीरी के आश्रम में छोटी बच्चियों का यौन शोषण और महिला से उत्पीड़न हो रहा है। जो वीडियो वायरल हो रहे हैं आश्रम के बाबा ज्योतिगिरी को इन वीडियो में देखा जा सकता है।

शिकायत में आप नेता ने कहा है कि इन सब वीडियो के साथ एक अंजान लड़की का संदेश भी है, जिसने परत दर परत आश्रम के बाबा ज्योतिगिरी के सभी काले कारनामों को उजागर करने का काम किया है। उस संदेश में लड़कियों के नाम लिखकर बताया गया है कि ये पूरा केस किस तरह का है। साथ में 10 वीडियो भी भेजी जा रही हैं, जिनमें ज्योतिगिरी और छोटी बच्चियों को आपत्तिजनक हालत में देखा जा सकता है।

यह भी देखें… INX मीडिया मामला: 2 घंटे बाद भी सीबीआई के सामने नहीं पहुंचे पी चिदंबरम

फरार हो गया आरोपी बाबा

आपकों बता दें, वीडियो वायरल होने के बाद तथाकथित बाबा अपने आश्रम से गायब हो गया है। इस बाबा पर आरोप लगे है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ बाबा जबरन संबंध बनाता था। बताया जाता है कि आरोपी बाबा अब तक दर्जनों बच्चियों के साथ यौन शोषण कर चुका है।

पुलिस का कहना है कि जिस दिन वीडियो वायरल हुआ, उसके एक दिन बाद ही पुलिस गांव गई थी। मगर कोई भी महिला सामने नहीं आई, क्योंकि यह मामला गंभीर है इसलिए पुलिस ने गांव में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात कर दी है। केस को साइबर सेल को सौंप दिया गया है।

यह भी देखें… G7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के साथ कश्मीर पर चर्चा करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

वीडियो वायरल करने वालों पर केस

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि इस वीडियो में पीड़ित महिला का भी चेहरा साफ दिख रहा है। आइटी कानून के तहत किसी अन्य माध्यम से अश्लील संदेश भेजना और आईपीसी की धारा 509 यानी, किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना इस कानून के दायरे में आता है। और उसी के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है।

बाबा ज्योतिगिरी महाराज के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। देशभर के कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं। और हरियाणा में बाबा गोशाला भी चलाता है।

यह भी देखें… इस मामले में CBI ने अतीक अहमद सहित अन्य के खिलाफ दाखिल किया आरेापपत्र

नेताओं के करीबी हैं बाबा

इन सब के अलावा उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार में भी बाबा के आश्रम हैं, और उनसे यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद लोगों को पता चला तो काफी लोग थाने में जाकर इस बाबा के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करने लगे और आश्रम को भी बंद करने की मांग पर अड़ गए।

इसके साथ ही यह भी जाता है कि हरियाणा की सरकार के कई मंत्री और दूसरे राजनेता बाबा ज्योतिगिरी के करीबी हैं जिसकी वजह से अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App