×

क्या बात कर रहे हो! ज्योतिरादित्य ग्वालियर में ऐतिहासिक इमारतें किराए पर दे रहे

Rishi
Published on: 17 May 2017 4:05 PM GMT
क्या बात कर रहे हो! ज्योतिरादित्य ग्वालियर में ऐतिहासिक इमारतें किराए पर दे रहे
X

भोपाल : मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य और बीजेपी उपाध्यक्ष प्रभात झा ने ग्वालियर राजघराने के वारिस और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ऐतिहासिक इमारतों को किराए पर देने का आरोप लगाया और इस संबंध में केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा को पत्र लिखा है।

ये भी देखें : ये कांग्रेस नेता भी न, अभी भी ईवीएम का रोना रो रहे हैं, इनको बैलेट पेपर चाहिए

झा ने बुधवार को लिखे गए पत्र में कहा है, "ग्वालियर में कई ऐतिहासिक महत्व की इमारतें हैं, जिनमें वर्षो से सरकारी कार्यालय भी चल रहे हैं, कई इमारतों को स्मारक के तौर पर संवारा जा सकता है। लेकिन सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इन इमारतों को किराए पर दे रहे हैं।"

झा ने पत्र में आगे लिखा है, "ज्योतिरादित्य उस राजघराने से आते हैं, जिसका ग्वालियर स्टेट था। लेकिन आजादी के बाद आज से 70 साल पूर्व राजशाही समाप्त हो गई थी और भारत में 70 साल से लोकशाही है। लोकशाही में राजघराने की संपत्ति जनसंपत्ति हो गई। ऐसी जानकारी मिली है कि जिस संपत्ति पर आजादी पूर्व स्वामित्व ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके वंशज का रहा होगा, वह उसे धीरे-धीरे किराए पर देने की बात कर रहे हैं।"

सांसद झा ने मंत्री शर्मा से ग्वालियर की ऐतिहासिक इमारतों का अवलोकन कराने का आग्रह करते हुए लिखा है, "जिन इमारतों में 50-60 साल से सरकारी दफ्तर हैं, वे किसी की निजी संपत्ति कैसे हो सकती हैं। जांच में यह ऐतिहासिक धरोहरें पुरातात्विक महत्व की हों तो उनका संरक्षण भारतीय पुरातत्व विभाग करे और ग्वालियर हित में इसका कोई और उपयोग हो सकता हो तो करें।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story