×

सिंधिया ने पूछा- PM ने कहा था एक के बदले दस सिर लाएंगे, अब चुप क्यों?

aman
By aman
Published on: 2 Jan 2018 8:56 AM GMT
सिंधिया ने पूछा- PM ने कहा था एक के बदले दस सिर लाएंगे, अब चुप क्यों?
X
लोकसभा में सिंधिया ने पूछा- पुलवामा में जवानों की शहादत पर चुप क्यों हैं PM?

नई दिल्ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस फ़ोर्स (सीआरपीएफ) कैंप पर हुए आतंकी हमले में शहीद पांच जवानों को मंगलवार (03 जनवरी) को लोकसभा में श्रद्धांजलि दी गई। कई सदस्यों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इसके बाद कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए।

सिंधिया ने पूछा, 'एक सिर के बदले दस सिर लाने का बयान देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी पांच जवानों की इस शहादत पर चुप क्‍यों हैं? इतना ही नहीं ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने इस मुद्दे पर बीजेपी सांसद के बयान पर माफी मांगने को भी कहा। सिंधिया की तरफ से ये मांग उस बयान के जवाब में आया जिसमें बीजेपी के एक सांसद ने कहा था, कि 'बताएं किस देश में जवान शहीद नहीं होते, ये तो होंगे ही।'

इस मामले में नहीं होनी चाहिए राजनीति

सिंधिया के सवाल उठाने पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा, 'हमने पिछले एक साल में 200 से ज्‍यादा आतंकियों को ढेर किया। वहीं इस हमले में भी शामिल तीनों आतंकियों को हमारे जवानों ने मार गिराया।' बीजेपी सांसद ने आगे कहा, कि 'इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।' उन्‍होंने कहा, कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह सदन में मौजूद हैं और वह इस पर बयान नहीं देंगे.

लोकसभा अध्यक्ष ने भी किया उल्लेख

इससे पहले, सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ने पुलवामा में सीआरपीएफ शिविर पर आतंकी हमले का उल्लेख किया। बता दें, कि एक कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। हथियारों से लैस आतंकवादियों ने 31 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा शिविर पर हमला किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story