TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव ने 'बाहुबली मुहूर्त' में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

केसीआर अपने कैबिनेट मंत्रियों का ऐलान अगले हफ्ते तक करेंगे। बता दें कि केसीआर के पंडित के अनुसार, सीएम ने बाहुबली मुहूर्त में शपथ ली है।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Dec 2018 11:01 AM GMT
तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव ने बाहुबली मुहूर्त में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
X

नई दिल्ली: हाल ही में आये पांच विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद सभी राज्यों में मुख्यमंत्रियों की घोषणा और सपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव ने आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

ये भी पढ़ें—बेटी ईशा को दुल्हन के जोड़े में देखकर इमोशनल हो गए नीता-मुकेश अंबानी

राव के साथ एक मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने भी शपथ ली है। यह राव की पिछली सरकार में डिप्टी सीएम थे। महमूद अली ने उर्दू में शपथ ली। केसीआर अपने कैबिनेट मंत्रियों का ऐलान अगले हफ्ते तक करेंगे। बता दें कि केसीआर के पंडित के अनुसार, सीएम ने बाहुबली मुहूर्त में शपथ ली है।

ये भी पढ़ें— किसानों और युवाओं से किये वादों को पूरा नहीं करने पर बीजेपी को मिली हार: नरेश उत्तम पटेल

राजभवन में दोपहर करीब 1 बजकर 24 मिनट पर आयोजित समारोह में राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने राव को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इससे पहले राज्यपाल ने राव को राज्य में नई सरकार का गठन करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने राव का कार्यवाहक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया था। टीआरएस की बुधवार को आयोजित बैठक में राव को सर्वसम्मति से पार्टी का विधायक दल का नेता चुना था।

ये भी पढ़ें— राहुल के साथ गहलोत और पायलट की मुलाकात खत्म, CM के नाम पर सस्पेंस बरकरार

जानकारी के अनुसार केसीआर मंत्रिमंडल में 18 मंत्री शामिल किये जा सकते हैं। बीते सात दिसम्बर को 119 सदस्यीय सीटों वाली विधानसभा चुनाव में राव की अगुवाई वाली टीआरएस ने 88 सीटों पर जीत हासिल की है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story